scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे पर क्या सबसे खास? केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने क्यों की जमकर तारीफ, अब आना-जाना और आसान

Nitin Gadkari on Ahmedabad-Vadodara Expressway: नितिन गडकरी ने अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे की तारीफ की है। जानिए क्या कहा उन्होंने....
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: May 08, 2024 17:11 IST
अहमदाबाद वडोदरा एक्सप्रेसवे पर क्या सबसे खास  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने क्यों की जमकर तारीफ  अब आना जाना और आसान
नितिन गडकरी ने अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेस वे की तारीफ की है।
Advertisement

Nitin Gadkari on Ahmedabad-Vadodara Expressway: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे की तारीफ की है। उन्होंने अपने X अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा कि अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे पर प्राकृतिक सुंदरता और औद्योगिक कुशलता की मौजूदगी की जुगलबंदी महसूस की जा सकती है। यह एक्सप्रेसवे देशभर के वाणिज्यिक केंद्रों (Industral Hubs) को गुजरात से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

केंद्रीय मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, 'अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेसवे पर प्राकृतिक सुदरता और औद्योगिक कुशलता की शानदार जुगलबंदी देखने को मिलती है। यह राष्ट्रीय राजमार्ग (National Expressway 1) गुजरात को सभी इंडस्ट्रियल हब से कनेक्ट करता है और ना केवल आवाजाही आसान होती है बल्कि पूरे सफर के दौरान दर्शनीय भव्य प्राकृतिक सौंदर्य भी मिलता है।'

Advertisement

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस का वडोदरा-भरूच सेक्शन

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के वडोदरा-भरूच सेक्शन का उद्घाटन किया था। इस एक्सप्रेस की कुल दूरी 87 किलोमीटर है और आम जनता के लिए इसे तीन ट्रांचेज में खोला गया था। इस एक्सप्रेसवे का मुख्य मकसद बड़े इकोनॉमिक हब के साथ कनेक्टिविटी और यात्रियों को आसाना और सुविधाजनक ट्रैव एक्सपीरियंस मुहैया कराना है। अब गुजरात में इन हाईवे के साथ ट्रांसपोर्टेशन में तेजी आई है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वडोदरा में मुख्य लॉजिस्टिक केंद्रों के साथ कनेक्टिविटी अच्छी तरह से जुड़ी हुई है। परिणामस्वरूप, इससे अंकलेश्वर और भरूच क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे के 87 किलोमीटर के हिस्से का पूरा होना एक मजबूत सड़क नेटवर्क के निर्माण की सरकार की बड़ी चिंता को दिखाता है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो