scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ईशा, आकाश और अनंत की शादियों पर मुकेश-नीता अंबानी ने जमकर बहाया पैसा, कभी 800 तो कभी 1200 करोड़ खर्चे, जानें डिटेल

Anant Ambani, Radhika Merchant Wedding: एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी ने अपने बच्चों की शआदियों में खर्च की कितनी रकम? जानें
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: May 03, 2024 10:43 IST
ईशा  आकाश और अनंत की शादियों पर मुकेश नीता अंबानी ने जमकर बहाया पैसा  कभी 800 तो कभी 1200 करोड़ खर्चे  जानें डिटेल
Mukesh Ambani ने अपने बच्चों की शादी में जमकर पैसा बहाया है।
Advertisement

Anant Ambani, Radhika Merchant Wedding: भारत के सबसे अमीर कपल मुकेश अंबानी और नीता अंबानी पिछले कई महीनों से अपने छोटे बेटे अनंत की शादी के चलते चर्चा में हैं। मार्च में गुजरात के जामनगर में आयोजित हुए अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्श में देश-दुनियाभर के मेहमान इकट्ठा हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग सेरेमनी में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने करीब 1250 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। अब जुलाई में होने वाली शादी के दौरान इससे भी ज्यादा खर्चा होने का अनुमान है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अंबानी फैमिली के छोटे बेटे की शादी के कुछ फंक्शन लंदन स्थित स्टोक पार्क में होंगे जबकि शादी भारत में ही होगी।

ऐसा पहली बार नहीं है जब अंबानी परिवार पानी की तरह अपने घर की शादियों में पैसा बहा रहा हो। इससे पहले भी मुकेश और नीता अंबानी ने दुनिया को 'big fat Indian wedding' की झलक दिखाई है। जी हां, 2018 में बेटी ईशा अंबानी की आनंद पीरामल के साथ हुई शादी बेहद भव्य थी। इसके बाद बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी श्लोका मेहता के साथ 2019 में हुई जिसमें खूब खर्चा हुआ। आज हम आपको बताएंगे कि अपने तीनों बच्चों- आकाश, ईशा और अनंत अंबानी की शादी में मुकेश और नीता अंबानी ने कितना पैसा बहाया।

Advertisement

Vande Bharat Express vs Vande Metro: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से क्यों अलग है वंदे मेट्रो? जानें रूट, स्पीड, साइज से जुड़ी जानकारी

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल {Isha Ambani and Anand Piramal (2018)}

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी एक महंगी भारतीय शादी का एकदम पर्फेक्ट उदाहरण है। कई सारी ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश और नीता अंबानी ने अपनी बेटी की शादी पर करीब 100 मिलियन डॉलर (करीब 830 करोड़ रुपये) खर्च किए। ईशा अंबानी की शादी के इनविटेशन कार्ड की कीमत ही करीब 3 लाख रुपये प्रति पीस थी। इसके अलावा शादी में परफॉर्म करने के लिए ग्रैमी अवार्ड विनिंग गायक/गीतकार बियॉन्से (Beyoncé) को 4-6 मिलियन डॉलर (करीब 33-50 करोड़ रुपये) रुपये मिले थे।

Isha Ambani Anand Piramal

ईशा अंबानी-आनंद पीरामल की शादी के फंक्शन तीन अलग-अलग जगहों पर हुए थे। उनकी सगाई इटली के (Lake Como) में, प्री-वेडिंग सेरेमनी उदयपुर में और शादी मुंबई में उनके घर एंटीलिया में हुई। इस शादी में जानी-मानी हस्तियों ने हिस्सा लिया था। प्रियंका चोपड़ा, हिलेरी क्लिंटन समेत बॉलीवुड के ए-स्टार सितारे भी शादी में पहुंचे थे।

Advertisement

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता {Akash Ambani and Shloka Mehta (2019)}

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी देश में महंगी और खर्चीली शादियों में गिना जाता है। हालांकि, उनकी शादी में कितना पैसा खर्च हुआ, इस बारे में जानकारी नहीं मिली। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंबानी परिवार ने अपने बड़े बेटे की शादी में पानी की तरह पैसा बहाया। श्लोका मेहता के साथ आकाश अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शन St. Moritz में हुए जहां चेनस्मोकर्स और कोल्डप्ले के क्रिस मार्टिन ने परफॉर्म किया।

Advertisement

Shloka Akash Ambani

इसके बाद मुंबई में तीन दिन तक शादी के फंक्शन चले जिनमें ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और अरबपति लक्ष्मी मित्तल जैसे कारोबारी शामिल हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेडिंग कार्ड की कीमत 1.5 लाख रुपये के आसपास थी। इसके अलावा आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी में पॉप्युलर म्यूजिक बैंड Maroon 5 ने भी परफॉर्म किया।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट {Anant Ambani and Radhika Merchant (2024)}

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन किसी फेयरीटेल से कम नहीं रही। गुजरात के जामनगर में तीन दिन तक चली प्री-वेडिंग फेस्टिविटीज 1 से 3 मार्च 2024 के बीच चलीं और इसमें दुनिया की जानी-मानी हस्तियों ने हिस्सा लिया। इस प्री-वेडिंग सेरेमनी में अंबानी परिवार ने जामनगर में दुनिया के दिग्गजों का जमघट लगवा दिया। इसमें मेटा के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग, माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और इवांका ट्रंप जैसी हस्तियों ने हिस्सा लिया।

Anant Ambani Radhika Merchant

अंबानी ने इस प्री-वेडिंग सेरेमनी में वर्ल्ड-क्लास शेफ, लग्जरीसुविधाएं मेहमानों को उपलब्ध कराई गईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पॉप्युलर रिहाना ने अपनी परफॉर्मेंस के लिए 60-70 करोड़ रुपये चार्ज किए। Daily Mail की रिपोर्ट के मुताबिक, एशिया के सबसे रईस शख्स अंबानी ने प्री-वेडिंग फेस्टिविटीज में ही 120 मिलियन (करीब 1260 करोड़ रुपये) खर्च कर दिए। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की जुलाई 2024 में होने वाली शादी बेहद आलीशान और खर्चीली होने वाली है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो