scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं ग्वालियर की नई DIG कृष्णावेणी देशावतु? थरथर कांपते हैं बदमाश, कार्यशैली की होती है तारीफ

ग्वालियर में तबादला होने से पहले वह डीआईजी एसएएफ सेंट्रल रेंज भोपाल में तैनात थीं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
Updated: April 05, 2023 19:39 IST
कौन हैं ग्वालियर की नई dig कृष्णावेणी देशावतु  थरथर कांपते हैं बदमाश  कार्यशैली की होती है तारीफ
DIG कृष्णावेणी देशावतु (Photo source – Social Media)।
Advertisement

मध्य प्रदेश में ग्वालियर रेंज की नई डीआईजी कृष्णावेणी देशावतु हैं। तेजतर्रार आईपीएस अफसर कृष्णावेणी देशावतु (KrishnaVeni Deshavatu) अपनी कार्यशैली और व्यवहार के लिए हमेशा चर्चा में रहती हैं। इससे पहले उनकी जहां-जहां तैनाती हुई है, वहां की कानून-व्यवस्था पर उनका प्रभाव साफ दिखाई देता है। इसीलिए ऐसी चर्चा रहती है कि उनके क्षेत्र में बदमाश थर-थर कांपते हैं। सोशल मीडिया पर उनकी कार्यशैली की काफी तारीफ होती है।

Advertisement

सोशल पुलिसिंग के लिए उनका काफी नाम है

2007 बैच की आईपीएस कृष्णावेणी देशावतु के पति श्रीकांत बनोट (Shrikant Banot) आईएएस अधिकारी हैं और मध्य प्रदेश के शिक्षा विभाग में तैनात हैं। लॉकडाउन के दौरान देवास में पुलिस अधीक्षक रहते हुए उन्होंने अपने काम के तरीके से काफी नाम कमाया था। सोशल पुलिसिंग को लेकर उनके काम के अंदाज पर सोशल मीडिया पर बहुत सी बातें कही जा चुकी हैं। ग्वालियर में तबादला होने से पहले वह डीआईजी एसएएफ सेंट्रल रेंज भोपाल में तैनात थीं।

Advertisement

लोगों की दिक्कतों पर तुरंत फैसला लेने के लिए जानी जाती हैं

डीआईजी कृष्णा वेणी देशावतु के बारे में कहा जाता है कि वह लोगों के समस्याओं की सुनवाई तुरंत करने और उस पर मौके पर ही फैसला लेने के लिए जानी जाती है। कई बार वह लोगों की परेशानियों को जानने के लिए सादे कपड़ों में ही फिल्ड पर निकल जाती है। कोविड के दौरान वह कई बार साइकिल से दौरे पर निकल गईं। इस दौरान उन्होंने न केवल लोगों की दिक्कतों को पास से देखा, बल्कि लापरवाह पुलिसकर्मियों के बारे में पता लगाया। जिस शहर में उनकी तैनाती होती है, वहां के बदमाशों के खिलाफ वह कड़ा एक्शन लेती हैं। इससे बदमाशों में उनके नाम पर जबर्दस्त दहशत रहती है।

कुछ दिन पहले उनके बंगले पर कथित तौर पर 56 कर्मचारियों की तैनाती किए जाने को लेकर उन पर कई तरह के आरोप भी लगे थे, हालांकि डीआईजी कृष्णा वेणी देशावतु ने इसका गलत बताते हुए कहा था कि उनके बंगले पर उतने ही लोग तैनात किए गये थे, जितना नियम के अनुकूल है। इस पर सोशल मीडिया में उनको ट्रोल भी किया गया था।

Advertisement

फिलहाल ग्वालियर रेंज के डीआईजी के रूप उन्होंने चार्ज ग्रहण कर लिया है। उन्होंने आते ही रेंज के सभी एसपी और अन्य वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो