scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

भागलपुर में ड्राइवर की सतर्कता से दो ट्रेनें भिड़ते-भिड़ते बचीं, पूर्व रेलवे के जीएम के दौरे से पहले हुई घटना

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अमर प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि स्टेशन के जीर्णोद्धार के लिए साढ़े चार सौ करोड़ रुपए की योजना है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही काम शुरू हो जाएगा।
Written by: गिरधारी लाल जोशी
July 09, 2023 05:17 IST
भागलपुर में ड्राइवर की सतर्कता से दो ट्रेनें भिड़ते भिड़ते बचीं  पूर्व रेलवे के जीएम के दौरे से पहले हुई घटना
भागलपुर स्टेशन पर हादसे से बचीं दोनों ट्रेनें और निरीक्षण करने पहुंचे पूर्व रेलवे के जीएम।
Advertisement

भागलपुर में शनिवार की दोपहर ड्राइवर की सतर्कता से दो ट्रेनों में टक्कर होते-होते बची। भागलपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर गोड्डा राजेन्द्र नगर टर्निंमल ट्रेन खड़ी थी। आजिमगंज भागलपुर पैसेंजर ट्रेन दो नंबर प्लेटफार्म पर आ रही थी। और इस दौरान दोनों प्लेटफार्म के लाइन के प्वांइट के बिल्कुल नजदीक गोड्डा इंटरसिटी ट्रेन के पीछे की अंतिम बोगी को खड़ी देखकर आजिमगंज भागलपुर पैसेंजर ट्रेन के चालक एके राम ने तुरंत ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोक दिया। वरना ट्रेन का इंजन और अंतिम बोगी टकरा जाती।

ट्रेन के पहले रुक जाने से यात्रियों में भी अफरातफरी रही

उन्होंने बताया कि ट्रेन को नहीं रोकते तो इंजन प्वांइट के बिल्कुल पास खड़ी गोड्डा इंटरसिटी ट्रेन के अंतिम बोगी से टकरा जाती। उस ट्रेन की अंतिम बोगी को प्वांइट से और आगे रोकना चाहिए था। गार्ड ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया था। ट्रेन के पहले रुक जाने से यात्रियों में भी अफरातफरी रही।

Advertisement

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अमर प्रकाश द्विवेदी ने शनिवार को भागलपुर स्टेशन का निरीक्षण किया। वे विशेष ट्रेन से भागलपुर स्टेशन पहुंचे। प्लेटफार्म पर जगह जगह पानी चूने से नाराज हुए। वे कोलकता से झारखंड के गोड्डा - भागलपुर रेलवे लाइन का निरीक्षण करते हुए पहली दफा शनिवार को भागलपुर पहुंचे। उन्होंने मालदा रेलवे डिवीजन के डीआरएम विकास कुमार चौबे को जरूरी निर्देश दिए।

निरीक्षण के बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया कि सामान्य बोगी में सफर करने वाले मुसाफिरों के लिए रुकने के पचास मीटर दायरे में पीने के पानी का इंतजाम करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि स्टेशन के जीर्णोद्धार के लिए साढ़े चार सौ करोड़ रुपए की योजना है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही काम शुरू हो जाएगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि अगरतल्ला - नईदिल्ली राजधानी को हफ्ते में एक दिन भागलपुर होकर चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। सावन में ट्रेन से आने वाले कांवड़ियों का रेलवे पूरा ध्यान रख रही है। शौचालय, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, पीने का पानी, प्रतीक्षालय, साफ- सफाई, सीसीटीवी, सुरक्षा का खास ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही मेला स्पेशल ट्रेनें चलाई गई है। निरीक्षण के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ने मांग पत्र सौंपा। सांसद अजय मंडल भी उनसे मिलकर समस्याएं रखी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो