होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

New Car launches July 2024: BMW से लेकर Mercedes तक, जुलाई में लॉन्च होंगी इन कंपनियों की कार

New car launches in India: जुलाई 2024 में लॉन्च होने वाली कारों में पेट्रोल-डीजल इंजन के अलावा फुल इलेक्ट्रिक कार भी शामिल हैं।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | July 02, 2024 15:12 IST
New car launches in India in July 2024: जुलाई में लॉन्च होने वाली कारों में सबसे पहला लॉन्च 8 तारीख को होगा।
Advertisement

ऑटोमोबाइल सेक्टर में पैसेंजर व्हीलर सेगमेंट के लिए जुलाई, 2024 काफी रोमांचक होने वाला है, जिसकी वजह है इस महीने लॉन्च होने वाली नई कारें। भारतीय मार्केट में एंट्री करने वाली इन कारों में बीएमडब्ल्यू से लेकर मिनी कूपर तक का नाम शामिल है। इस आर्टिकल में आप जान लीजिए जुलाई महीने में लॉन्च होने वाली इन कारों के लॉन्च की तारीख और अन्य जानकारी।

BMW 5 Series LWB

Advertisement

नई 5 सीरीज को 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। इन दोनों इंजनों को माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम और 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। BMW 5 सीरीज लॉन्ग व्हीलबेस को आधिकारिक तौर पर 24 जुलाई, 2024 को लॉन्च किया जाएगा।

Nissan X-Trail

Advertisement

निसान एक्स-ट्रेल को 1.5-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। यह यूनिट 201 BHP और 305 Nm जनरेट करती है और इसे निरंतर परिवर्तनशील ट्रांसमिशन (CVT) के साथ जोड़ा जाएगा। निसान AWD संस्करण पेश करेगा या नहीं, यह देखना बाकी है। निसान ने अपनी आगामी प्रीमियम एसयूवी, एक्स-ट्रेल का एक टीज़र जारी किया है। कार निर्माता ने यह भी पुष्टि की है कि इसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

Mini Cooper S

नई पीढ़ी की मिनी कूपर ने पिछले साल सितंबर में वैश्विक स्तर पर अपनी शुरुआत की थी। यह 'कूपर सी' और 'कूपर एस' ट्रिम में आती है, जिसमें क्रमशः 154 बीएचपी 1.5-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल और 201 बीएचपी 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन है। मिनी इंडिया ने घोषणा की है कि नई पीढ़ी की कूपर एस 24 जुलाई को लॉन्च की जाएगी।

Mini Countryman Electric

मिनी कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक में BMW iX1 के साथ ही कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी दो वेरिएंट में आती है: E और SE ALL4। दोनों वेरिएंट में 64.7 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। बेस वेरिएंट में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 204 बीएचपी और 250 एनएम जनरेट करती है, जबकि SE ट्रिम में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 313 बीएचपी और 493 एनएम उत्पन्न करती है। E ट्रिम 461 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है, जबकि SE एक बार चार्ज करने पर 433 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है (WLTP साइकिल)। मिनी इंडिया ने घोषणा की है कि कंट्रीमैन इलेक्ट्रिक 24 जुलाई को लॉन्च की जाएगी।

Mercedes-Benz EQA

मर्सिडीज-बेंज EQA को एंट्री-लेवल प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV के रूप में EQB से नीचे रखा गया है। यह अनिवार्य रूप से GLA क्रॉसओवर का शुद्ध-इलेक्ट्रिक संस्करण है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में, EQA चार वेरिएंट में उपलब्ध है और सभी वेरिएंट 66.5 kWh की बैटरी के साथ आते हैं, जो 560 किमी तक की रेंज (WLTP चक्र) प्रदान करती है। मर्सिडीज-बेंज 8 जुलाई, 2024 को भारत में अपनी सबसे छोटी शुद्ध-इलेक्ट्रिक पेशकश, EQA को लॉन्च करेगी।

Advertisement
Tags :
auto newsCar Bike Newsupcoming cars
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement