scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bajaj CNG Bike: बजाज ऑटो आज लॉन्च करेगा देश की पहली सीएनजी बाइक, आज जानें संभावित कीमत, माइलेज, डिजाइन और फीचर्स

Bajaj CNG Bike Expected Price and Features: देश और दुनिया की पहली सीएनजी बाइक को बजाज ऑटो कल पुणे में लॉन्च करेगी जिसकी संभावित कीमत और फीचर्स की डिटेल आपको जनसत्ता पर मिलेगी।
Written by: भरत सिंह दिवाकर
नई दिल्ली | Updated: July 05, 2024 12:50 IST
bajaj cng bike  बजाज ऑटो आज लॉन्च करेगा देश की पहली सीएनजी बाइक  आज जानें संभावित कीमत  माइलेज  डिजाइन और फीचर्स
Bajaj CNG Bike Freedom 125: बजाज सीएनजी बाइक देश और दुनिया की पहली सीएनजी बाइक है, जिसे कल पुणे में लॉन्च किया जाना है। (फोटो- RUSHLANE)
Advertisement

Bajaj CNG Bike Expected Price: बजाज ऑटो देश में सबसे पहला सीएनजी से चलने वाला ऑटो रिक्शा लॉन्च करने वाली कंपनी के तौर पर जाना जाता है और कंपनी को देश में पहली सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाले निर्माता के तौर पर भी जाना जाएगा। बजाज ऑटो आज यानी 5 जुलाई, 2024 को अपनी और देश की पहली सीएनजी बाइक को लॉन्च करने वाला है, जिसे पुणे में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा।

Advertisement

Bajaj CNG Bike Freedom 125 Launch Today In India LIVE: Check Here

Advertisement

लॉन्च से पहले बजाज ऑटो ने बजाज सीएनजी बाइक का एक टीजर भी जारी किया है, जिसमें इस बाइक की काफी डिटेल निकलकर सामने आई हैं, इस बाइक का डिजाइन मौजूदा बाइकों की तरह ही है लेकिन फ्यूल टैंक और सीट का डिजाइन बिल्कुल अलग हटकर और यूनिक है।

Bajaj CNG Bike: कहां और कौन करेगा लॉन्च

बजाज ऑटो की इस बाइक को 5 जुलाई के दिन पुणे में एक इवेंट के दौरान पेश किया जाएगा, जिसे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी लॉन्च करेंगे। बजाज ऑटो ने इस बाइक के नाम को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक का नाम बजाज फ्रीडम 125 CNG हो सकता है।

Bajaj CNG Bike: कितनी हो सकती है माइलेज ?

बजाज की आने वाली CNG मोटरसाइकिल को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है क्योंकि यह भारत और संभवतः दुनिया की पहली सीएनजी बेस्ड मोटरसाइकिल हो सकती है, जिसकी माइलेज 100 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक होने की उम्मीद है। बजाज के हालिया टीजर से यह पुष्टि हुई है कि यह बाइक CNG और पेट्रोल दोनों पर चलेगी और इनमें से किसी एक को चुनने के लिए एक टॉगल भी दिया गया है।

Advertisement

Bajaj CNG Bike: फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो स्पाई शॉट्स और हालिया जारी हुए टीजर से मिली जानकारी के मुताबिक, बजाज फ्रीडम 125 को कंपनी कई वेरिएंट में पेश करेगी। इसमें ग्राहकों के सामने वेरिएंट और कलर ऑप्शन की लंबी रेंज मिलने की संभावना है।

Advertisement

बाइक में राउंड शेप हेडलाइन, लंबी सीट जिसके नीचे सीएनजी सिलेंडर फिट किया गया है,ट्यूबलेस टायर,एलॉय व्हील और हाई ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ साथ एक ओवरऑल एडीवी स्टाइलिंग देखने को मिलेगी।

Bajaj CNG Bike: कीमत क्या होगी

बजाज ऑटो ने देश की पहली सीएनजी बाइक बजाज फ्रीडम 125 की कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बाइक की कीमत 90 हजार से लेकर 1 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है।

Bajaj CNG Bike: बजाज ऑटो का दावा

बजाज सीएनजी बाइक फ्रीडम 125 में एक्स्ट्रा रेंज के लिए सीएनजी खत्म होने पर बैकअप के रूप में काम करने के लिए एक छोटा पेट्रोल टैंक भी दिया गया है। इसे लेकर बजाज का दावा है कि लागत के प्रति सजग खरीदारों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई इस सीएनजी बाइक की ऑपरेटिंग और फ्यूल कॉस्ट की लागत में 50-65 प्रतिशत तक की कटौती देखने को मिलेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो