scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

50 साल के IT एंड इंडस्‍ट्रीज मिनिस्टर को अचानक आया हार्ट अटैक और गिर पड़े, डॉक्टरों ने मृत घोषित किया

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री गौतम रेड्डी रविवार को ही दुबई से लौटे थे। राज्य में निवेशकों को लाने के लिए हमेशा रेड्डी प्रयासरत रहते थे।
Written by: जनसत्ता ऑनलाइन | Edited By: Nitesh Dubey
February 21, 2022 14:06 IST
50 साल के it एंड इंडस्‍ट्रीज मिनिस्टर को अचानक आया हार्ट अटैक और गिर पड़े  डॉक्टरों ने मृत घोषित किया
गौतम रेड्डी (image source: twitter/@realyssharmila)
Advertisement

आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री मेकापति गौतम रेड्डी का सोमवार को निधन हो गया। गौतम रेड्डी को सोमवार सुबह सीने में तेज दर्द की शिकायत हुई और उसके बाद उन्हें अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां पर उन्होंने अंतिम सांस ली। डॉक्टरों ने मौत की वजह हार्टअटैक बताई। गौतम रेड्डी आंध्र प्रदेश सरकार में उद्योग, वाणिज्य और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री थे।

हॉस्पिटल ने बयान जारी कर कहा कि, "हार्टअटैक आने पर वो रिस्पॉन्स नही दे रहें थे ना ही सांस ले रहे थे। उन्हें हमारे आपातकालीन विभाग में तत्काल सीपीआर और कार्डियक लाइफ सपोर्ट मिला। आपातकालीन चिकित्सा टीम, कार्डियोलॉजिस्ट - क्रिटिकल केयर डॉक्टरों सहित विशेषज्ञों ने उनकी देखभाल की। 90 मिनट से अधिक समय तक उन्हें सीपीआर दिया गया और पूरी कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नही जा सका। आज सुबह 9:16 बजे उनकी मौत हुई। हम इस कठिन समय में उनके परिवार की यथासंभव मदद कर रहे हैं।"

Advertisement

50 वर्षीय मेकापति गौतम रेड्डी का जन्म 2 नवंबर 1971 को हुआ था। गौतम रेड्डी आंध्र प्रदेश की आत्माकुर सीट से विधायक थे। गौतम रेड्डी के पिता राजमोहन रेड्डी भी आंध्र प्रदेश के नेल्लोर लोकसभा सीट से सांसद थे। जबकि गौतम रेड्डी वाईएसआर कांग्रेस में शामिल होने से पहले कांग्रेस और टीडीपी में भी रह चुके थे।

बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री रहते हुए गौतम रेड्डी ने राज्य को नई ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए निवेशकों को जोड़ने का प्रयास करते रहते थे। इसी संबंध में वह दुबई में एक व्यापार प्रदर्शनी में हिस्सा लेने के लिए गए थे और रविवार को ही वह दुबई से वापस लौटे थे।

Advertisement

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने गौतम रेड्डी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उनके कार्यालय की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी हुआ। इस प्रेस रिलीज के अनुसार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने गौतम रेड्डी को युवा होनहार नेता बताते हुए कहा कि वे उन्हें शुरूआती दिनों से जानते थे। मुख्यमंत्री ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि अपने सहयोगी के नुकसान का वर्णन करने के लिए उनके पास शब्द नहीं है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो