scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पीएम नरेंद्र मोदी कोविड-19 पर कल करेंगे कैबिनेट की बैठक, महाराष्ट्र सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां बढ़ाईं

उधर, उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत में लगने वाले लॉकडाउन की अवधि एक दिन और बढ़ा दी है।
Written by: जनसत्ता ऑनलाइन | Edited By: अभिषेक गुप्ता
Updated: April 29, 2021 22:34 IST
पीएम नरेंद्र मोदी कोविड 19 पर कल करेंगे कैबिनेट की बैठक  महाराष्ट्र सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां बढ़ाईं
तमिलनाडु के चेन्नई शहर में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक करते हुए ट्रैफिक पुलिस के जवान। (फोटोः पीटीआई)
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर चर्चा किये जाने की संभावना है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। बताया कि शुक्रवार को यह बैठक डिजिटल माध्यम से होगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर फैलने के बाद केंद्रीय मंत्री परिषद की यह पहली बैठक होगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 स्थिति को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें कर चुके हैं । प्रधानमंत्री इस संबंध में सरकारी अधिकारियों, दवा उद्योग के प्रमुखों, आक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं, तीनों सेनाओं के प्रमुखों आदि से भी कोविड-19 महामारी से निपटने के तौर तरीकों के बारे में चर्चा कर चुके हैं ।

महाराष्ट्र सरकार ने बृहस्पतिवार को लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 15 मई तक बढ़ा दिया, ताकि राज्य में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर रोक लगाई जा सके। मुख्य सचिव सीताराम कुंटे की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि पाबंदियां बढ़ाने का निर्णय किया गया है क्योंकि राज्य में कोविड- 19 का खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि आपातकालीन उपाय जारी रखना अनिवार्य है ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

Advertisement

दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल ने 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिये शहर की तैयारियों पर मुख्य सचिव विजय देव से बृहस्पतिवार को रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (संशोधन) अधिनियम, 2021 के प्रभावी होने के बाद यह उनका पहला महत्वपूर्ण कदम है।

उधर, तमिलनाडु सरकार ने रविवार को पूर्ण लॉकडाउन और सभी दिनों में रात्रि कर्फ्यू को अगले आदेश तक बढ़ा दिया है। गुरुवार को जारी किए गए राज्य सरकार के ताजा आदेश के मुताबिक, अब सभी सिनेमा घर/मल्टीप्लेक्स/थिएटर, जिम, मनोरंजन क्लब, बार, ऑडिटोरियम, मीटिंग हॉल आदी अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो