scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मैनपुरी में हनुमान जी का वेश रखकर नाच रहा था शख्स, अचानक नीचे गिरा और हो गई मौत

रवि शर्मा की आकस्मिक मृत्यु सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। हर वर्ष रवि शर्मा जागरण में हनुमान जी का किरदार निभाते थे।
Written by: niteshdubey | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: September 04, 2022 15:10 IST
मैनपुरी में हनुमान जी का वेश रखकर नाच रहा था शख्स  अचानक नीचे गिरा और हो गई मौत
हनुमान जी का किरदार निभाता हुआ युवक (फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में गणेश चतुर्थी पर आयोजित भजन संध्या में एक व्यक्ति हनुमान जी का वेश धारण कर भक्ति में लीन होकर नाच रहा था। नाचते-नाचते वह जमीन पर गिर जाता है और लोग समझते हैं कि वह अभिनय कर रहा है। वहां मौजूद सभी लोग तालियां बजाते रहते हैं। लेकिन कुछ देर बाद जब वह नहीं उठता है और उसके शरीर में कोई हरकत नहीं होती है, तब लोग उसके पास पहुंचते हैं और उसे अस्पताल ले जाया जाता है। अस्पताल में युवक को मृत घोषित कर दिया जाता है।

मृत युवक का नाम रवि शर्मा है और वह मैनपुरी के कोतवाली क्षेत्र के राजा का बाग वाली गली के निवासी थे। भजन संध्या में रवि शर्मा हनुमान जी का किरदार निभाते थे। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी गणेश उत्सव के मौके पर नटराज होटल वाली गली में भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें रवि शर्मा जागरण में अभिनय कर रहे थे। उनके अभिनय के दौरान वहां पर मौजूद भक्त तालियां बजाते हुए उनका हौसला बढ़ा रहे थे।

Advertisement

इसी जागरण में नाचते-नाचते रवि शर्मा एका एक गिर जाते हैं और फिर कुछ देर तक नहीं उठते हैं। अस्पताल ले जाते समय उनकी मृत्यु हो जाती है। भक्तिमय माहौल गमगीन हो जाता है। डॉक्टर ने बताया कि रवि की मौत की वजह हार्ट अटैक है। इसके बाद रवि के परिजन भी अस्पताल पहुंचते हैं और वहां चीख पुकार मच जाती है। अस्पताल से मृत रवि को घर लाया जाता है और घर पर काफी लोग इकट्ठा हो जाते हैं।

रवि शर्मा की मौत पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है और लोग इस पर चर्चा कर रहे हैं कि कैसे एक हंसते खेलते व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है। मैनपुरी शहर में भी अलग-अलग जगहों से लोग रवि के घर पहुंच रहे हैं और उनके परिवार को सांत्वना दे रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि देश भर में गणेश उत्सव चल रहा है और हर जिले में भगवान गणेश की अनेकों प्रतिमा स्थापित की गई है। जगह-जगह भजन, कीर्तन और जागरण के कार्यक्रम हो रहे हैं। इसी प्रकार से मैनपुरी में भी कई स्थानों पर गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की गई हैं और जागरण के कार्यक्रम हो रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो