Israel की मशहूर जगहें, दुनियाभर से लोग आते हैं यहां घूमने

फिलिस्तीन और इजरायल के बीच इस वक्त जंग जारी है। इजरायल वेस्टर्न एशिया में मेडिटेरियन सी के दक्षिणी तट का एक ऐसा देश है जहां कई एथिहासिक स्मारकें और संग्रहालयों के अलावा बहुत कुछ देखने-घूमने लायक है।

Source:@visit.jerusalem/Insta

जेरूसलम

जेरूसलम को दुनिया की सबसे पवित्र भूमि में से एक माना जाता है। यहां के डोलोरोसा शहर का इतिहास 4000 साल पुराना है और ये वही जगह है जहां से यीशु सूल पर चढ़ने के लिए चले थे। जेरूसलम में मार सबा मठ, टेंपल माउंट संग और भी घूमने लायक कई जगहें हैं।

Source:@visit.jerusalem/Insta

नाज़रथ

नाज़रथ, इजरायल के टॉप टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। यहीं पर यीशु ने अपनी किशोरावस्था के दिन बिताए थे। यहां पर चर्च ऑफ एनाउंसमेंट, सेंट जोसेफ चर्च, गुफाएं और अन्य कई जगहें घूमने लायक हैं।

Source: Social Media

तेल अवीव

तेल अवीव बेहद ही खूबसूरत शहर है। यहां की नाइट लाइफ काफी फेमस है। इसके साथ ही यहां के गार्डन बीच, फ्रिशमैन बीच और बनाना बीच काफी मशहूर हैं। इन बीचों पर पर्यटकों को वॉटर एक्टिविटी खूब पसंद आती है।

Source: Social Media

एकर

ये इजरायल के प्राचीन शहरों में से एक है। यहां के किले, गुंबददार मस्जिदें और प्राचीन स्मारक देखने को लिए लाखों पर्यटक आते हैं। यहां पर घूमने के लिए कई जगहें है।

डेड सी रीजन

डेड सी रीजन इजरायल के बीचों-बीच बसा है। यहां के पानी में नमक की मात्रा काफी ज्यादा है। यहां रेस्टहाउस, एडवेंचर सिटी फन पार्क और कुमरान गुफाएं आकर्षण की केंद्र हैं।