Rajasthan Election: राजघरानों से ताल्लुक रखते हैं ये BJP-कांग्रेस के सदस्य

राजस्थान के विधानसभा इलेक्शन में कई शाही परिवार से जुड़े सदस्य भी चुनावी मैदान में हैं। कोई धौलपुर के राजपरिवार से है तो कई जयपुर राजघराने से मैदान में है।Source: Vasundhara Raje/FB

वसुंधरा राजे- धौलपुर राजपरिवार की सदस्य

राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी बीजेपी की वसुंधरा राजे सिंधिया ग्वालियर के सिंधिया शाही परिवार से हैं और उनका विवाह राजस्थान के धौलपुर शाही परिवार के राजा हेमंत सिंह से हुआ था।

Source: Vasundhara Raje/FB

दीया कुमारी- जयपुर राजघराने की राजकुमारी

भाजपा सदस्य दीया कुमारी जयपुर राजघराने से ताल्लुक रखती हैं और सवाई भवानी सिंह और रानी पद्मिनी देवी की इकलौती संतान हैं। दीया कुमार जयपुर की विद्यानगर से चुनावी मैदान में हैं।

Source: Diya Kumari/FB

सिद्धि कुमारी- बीकानेर राजघराना

पूर्व सांसद महाराज करणी सिंह बहादुर की पोती सिद्धि कुमारी 2008 से बीकानेर पूर्व सीट से तीन बार भाजपा विधायक रह चुकी हैं। सिद्धि कुमारी करीब 1.11 अरब रुपये की प्रॉपर्टी और करीब 350 बीघे जमीन की मालकिन हैं।

Source: Siddhi Kumari/FB

कल्पना देवी- कोटा राजघराना

कोटा के राजपरिवार की बहू कल्पना देवी राजस्थान की लाडपुरा सीट से ताल ठोक रही हैं। यहीं से उन्होंने 2018 में पहली बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीता था।

Source: Kalpana Devi/FB

विश्वेंद्र सिंह- भरतपुर राजघराना

भरतपुर के अंतिम महाराजा बृजेंद्र सिंह के बेटे और कांग्रेस के सदस्य विश्वेंद्र सिंह राजस्थान के सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक हैं।

Source: Vishvendra Singh/FB