इन सस्ते फलों के सेवन से कम हो सकता है वजन

वेट लॉस के लिए अगर जमकर एक्सरसाइज और डाइटिंग कर रहे हैं तो अपनी डाइट में इन फलों को भी शामिल कर लें। इन सस्ते फलों में कैलोरी की मात्रा काफी कम होती है और फाइबर खूब पाया जाता है।

सेब: कम कैलोरी और फाइबर से भरपूर सेब के सेवन से पेट लंबे समय तक भरा महसूस होता है जिससे ज्यादा खाने से बच सकते हैं। इसमें एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी भी खूब पाया जाता है।

केला: वजन कम करने के लिए केला का भी सेवन लाभकारी होता है। इसमें पोटेशियम और विटामिन बी6 भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो सेहत के लिए बेहद ही फायदेमंद होता है।

​संतरा: संतरे में विटामिन सी, फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होता है। साथ ही इसमें कैलोरी काफी कम होती है जिससे वजन घटाने में काफी हेल्प मिल सकती है।

तरबूज: कम कौलेरी वाले तरबूज में भरपूर मात्रा में पानी होता है। वेट लॉस में इसके सेवन ये शरीर हाइड्रेट रहता है।

पपीता: पपीते में सूजनरोधी गुण और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो मोटापे को कम करने में मदद करते हैं। साथ ही इसमें विटामिन ए और सी के साथ ही पाचन एंजाइम होते हैं जो पेट के लिए बेहद ही फायदेमंद होते हैं।

अंगूर: कम कौलोरी वाला अंगूर एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है साथ ही इसमें पानी भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो वजन घटाने में काफी मदद करता है।

अमरूद: अमरूद में फाइबर की मात्रा काफी अधिक होती है और कैलोरी काफी कम होती है जिसके सेवन से पेट की चर्बी कम करने में काफी मदद मिल सकती है।

Source: Pexels