बढ़ती उम्र में चेहरे को जवां रखने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स

This browser does not support the video element.

बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर भी देखने को मिलता है। खासकर 50 के बाद अक्सर लोगों के चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइन्स और लूज स्किन जैसी परेशानियां शुरू हो जाती हैं। ऐसे में ये कुछ टिप्स हैं जो चेहरे को जवां बनाए रखने में मदद करेंगे।

Source: pexels

डाइट में शामिल करें फल

पोषक तत्वों से भरपूर फलों में विटामिन और मिनरल्स भी खूब होते हैं जो शरीर में पोषण की कमी को दूर करते हैं। ऐसे में इनके सेवन से त्वचा भी जवां बनी रह सकती है।

ource: freepik

पानी

शरीर में पानी की कमी का असर चेहरे पर भी दिखाई पड़ता है। इससे फेस डल और ड्राई रहता है। नियमित भरपूर मात्रा में पानी पीने से शरीर हाइड्रेट होने के साथ ही चेहरे पर भी नेचुरल ग्लो आ सकता है।

Source: pexels

वर्कआउट

वर्कआउट करने से शरीर में खून का संचार बेहतर होता है जिससे फिट रहने के साथ ही चेहरे पर भी ग्लो आती है। वर्कआउट के साथ योग करना भी फायदेमंद साबित हो सकता है।

Source: pexels

मॉइश्चराइजर

मॉइश्चराइजर की मदद से स्किन को डैमेज होने से बचाया जा सकता है। इसके साथ ही डलनेस और ड्राइनेस की भी समस्या खत्म हो सकती है।

Source: freepik

नेचुरल फेस पैक

खासकर 50 साल के बाद चेहरे पर नेचुरल फेस पैक का इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद होता है। इसके लिए हल्दी, बेसन और चंदन का पेस्ट तैयार कर फेस पर लगाने से चेहरे पर नमी रहती है और साथ ही लचीलापन बना रहता है जिससे झुर्रियों की समस्या खत्म हो सकती है।

Source: freepik