scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

West Bengal: 'पश्चिम बंगाल की हालत यूक्रेन से भी ज्यादा खराब', बीजेपी नेता बोले- इतने विस्फोट तो यूक्रेन में नहीं हो रहे, जितने...

Suvendu Adhikari Targets Mamata Banerjee: भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल की कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: May 23, 2023 08:35 IST
west bengal   पश्चिम बंगाल की हालत यूक्रेन से भी ज्यादा खराब   बीजेपी नेता बोले  इतने विस्फोट तो यूक्रेन में नहीं हो रहे  जितने
Suvendu Adhikari Targets Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की हालिया स्थिति को लेकर शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर बोला हमला। (फाइल फोटो)
Advertisement

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में बिगड़ती कानून-व्यवस्था और हो रहे विस्फोटों को लेकर भाजपा और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल की हालत यूक्रेन से भी खराब है। यूक्रेन में उतने विस्फोट नहीं हो रहे हैं, जितने बंगाल में हो रहे हैं।

शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को कहा, 'पश्चिम बंगाल की हालत यूक्रेन से भी ज्यादा खराब है। इतने तो धमाके यूक्रेन में नहीं हो रहे हैं। जितने पश्चिम बंगाल में हो रहे हैं। अभी रूस शांति बनाए हुए है, लेकिन बंगाल में विस्फोट हो रहे हैं।

Advertisement

पश्चिम बंगाल में हो चुके हैं कई विस्फोट

हाल ही में पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक स्थानीय टीएमसी नेता के घर में कथित तौर पर विस्फोट हुआ। इसी तरह की घटनाएं इससे पहले दक्षिण 24 परगना जिले में रविवार को हुई थीं, जिसमें एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई थी। 16 मई को दो बैक-टू-बैक विस्फोटों के बाद एक बड़ा विस्फोट हुआ था, जिसमें पुरबा मेदिनीपुर जिले में 12 लोगों की जान चली गई।

भाजपा नेचा शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा 26 मई को होने वाली सुनवाई के बारे में भी बात की, जिसमें कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी गई थी। जिसमें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को करोड़ों रुपये के स्कूल सेवा आयोग के घोटाले के संबंध में जांच करने की अनुमति दी गई थी। अभिषेक बनर्जी का नाम घोटाले में एक आरोपी कुंतल घोष द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में सामने आया था। कुंतल घोष ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय एजेंसियां उस पर भर्ती घोटाले में अभिषेक का नाम लेने का दबाव बना रही हैं।

Advertisement

शुभेंदु अधिकारी बोले- मेरा आरोप CBI-ED पर है

अधिकारी ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है, लेकिन मेरा आरोप केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) पर है। उन्होंने शारदा चिटफंड घोटाले में ममता बनर्जी को छोड़ दिया है, जबकि उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को कोयला और गाय तस्करी के मामले में छोड़ दिया है।
टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी से पहले सीबीआई ने स्कूल भर्ती घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की थी, जिसके बाद में उन्होंने एजेंसी द्वारा शॉर्ट नोटिस पर समन करने के फैसले की आलोचना की थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो