scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Uttarakhand: मसूरी-देहरादून रूट पर खाई में गिरी रोडवेज बस, 2 की मौत- 22 सवारी घायल

पुलिस अधिकारियों की टीम, दमकल सेवा दल, आईटीबीपी और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है।
Written by: niteshdubey | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: April 02, 2023 15:30 IST
uttarakhand  मसूरी देहरादून रूट पर खाई में गिरी रोडवेज बस  2 की मौत  22 सवारी घायल
उत्तराखंड में खाई में गिरी बस (ANI PHOTO)
Advertisement

मसूरी-देहरादून रूट पर एक रोडवेज बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। इस बस हादसे में दो लड़कियों की मृत्यु हो गई और करीब 22 लोग घायल हो गए। ये दर्दनाक हादसा मसूरी देहरादून मेन रोड (Mussoorie Dehradun main road) पर शेरगाड़ी के पास हुआ। मसूरी पुलिस (Mussoorie police) ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मसूरी-देहरादून रोड पर एक बस दुर्घटना में दो लड़कियों की मौत हो गई। अन्य सभी घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Advertisement

पुलिस अधिकारियों की एक टीम, दमकल सेवा दल, आईटीबीपी और एक एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है। घायलों को खाई से निकालकर लंढौर के जिला अस्पताल में भेजा जा रहा है।

Advertisement

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बस देहरादून से आ रही थी, तभी अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। सूचना मिलने पर मसूरी आईटीबीपी और अन्य राहत दलों के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और तलाशी और बचाव अभियान शुरू किया।

रोडवेज बस मेसानिक लॉज बस देहरादून के लिए रवाना हुई थी। मसूरी से पांच किमी आगे शेर घड़ी के पास मसूरी-देहरादून मार्ग पर रविवार दोपहर करीब 12 बजे बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बस में चालक समेत 40 लोग सवार थे। सूचना मिलते ही मसूरी पुलिस के साथ आईटीबीपी के जवान पहुंच गए और घायलों को रेस्क्यू करने में जुट गए हैं।

Advertisement

घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सोनिका दून अस्पताल पहुंचीं। वहीं पर उन्‍होंने मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया, "सात घायलों को मैक्स अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया था। ये सभी गंभीर रूप से घायल थे। रास्ते में दो की मौत हो गई जबकि पांच का इलाज चल रहा है। इनमें से तीन बिल्कुल ठीक है और दो का सिटी स्कैन कराया जा रहा है।"

Advertisement

बता दें कि कुछ दिन पहले आगरा के थाना डौकी क्षेत्र स्थित फतेहाबाद रोड धमोटा गांव के पास राजस्थान के खाटू श्याम के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी बस अचानक पलट गई थी। बस पलटने के बाद उसमें बैठे लोगों में चीख-पुकार मच गई। बस में बैठे 5 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हुए थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो