scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Uttarakhand: मुस्लिम युवक से होना था बीजेपी नेता की बेटी का विवाह, विरोध के कारण हो गया स्थगित

विहिप, भैरव सेना और बजरंग दल ने इस शादी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था।
Written by: shrutisrivastva | Edited By: shruti srivastava
Updated: May 21, 2023 13:53 IST
uttarakhand  मुस्लिम युवक से होना था बीजेपी नेता की बेटी का विवाह  विरोध के कारण हो गया स्थगित
प्रतीकात्मक तस्वीर। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)
Advertisement

बीजेपी नेता यशपाल बेनाम की बेटी की एक मुसलमान युवक के साथ शादी होनी थी जिसे अब स्थगित कर दिया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखंड के भाजपा नेता यशपाल बेनाम ने विरोध के चलते एक मुस्लिम व्यक्ति से अपनी बेटी की शादी टाल दी गयी है। शादी 28 मई 2023 को होनी थी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था शादी का कार्ड

पौड़ी नगर निगम के अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने अपनी बेटी की शादी एक मुस्लिम व्यक्ति से होने के कारण हो रही आलोचना और विरोध के बाद अपनी बेटी की शादी स्थगित कर दी। पिछले दिनों बेनाम की पुत्री मोनिका और उत्तर प्रदेश के अमेठी निवासी मोहम्मद मोनिस की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। भाजपा के समर्थकों और विरोधियों दोनों ने इसके लिए बेनाम की आलोचना की थी।

Advertisement

विरोध के कारण कैंसिल कर दी गयी शादी

मीडियाकर्मियों से बातचीत में पूर्व विधायक बेनाम ने कहा कि बेटी की खुशी के लिए वह उसकी शादी एक मुस्लिम युवक से कराने को राजी हो गए थे। पर सोशल मीडिया और स्थानीय स्तर पर इसे लेकर हुई प्रतिक्रिया के चलते फिलहाल तय विवाह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। यशपाल बेनाम ने कहा कि मुझे जनता की आवाज भी सुननी है। उन्होंने बताया कि पौड़ी शहर में 28 मई को होने वाली शादी को अब टाल दिया गया है।

भाजपा नेता ने कहा, "जैसा माहौल बनाया गया है, उसे देखते हुए वधू और वर पक्ष के परिवारों ने साथ बैठकर यह फैसला लिया है कि जनप्रतिनिधि होने के नाते उन्हें पुलिस के साये में विवाह कार्यक्रम संपन्न करवाना शोभा नहीं देता। माहौल अनुकूल नहीं होने के कारण और जनता का ध्यान रखते हुए दोनों परिवारों ने तय किया है कि शादी स्थगित की जाये। वहीं, इससे पहले भाजपा नेता बेनाम ने कहा था कि ये 21वीं सदी है और बच्चों को अपने फैसले लेने का पूरा हक है। इस पर किसी को भी एतराज नहीं होना चाहिए। वहीं, मोनिस के पिता रईस ने 28 मई को होने वाले विवाह कार्यक्रम रद्द होने की कोई वजह नहीं बताई।

हिंदू संगठनों ने किया विरोध प्रदर्शन

शुक्रवार को हिंदुवादी संगठनों विश्व हिंदू परिषद, भैरव सेना और बजरंग दल ने कोटद्ववार, पौड़ी में शादी के विरोध में प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने बेनाम का पुतला भी फूंका था। विश्व हिंदू परिषद के पौड़ी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दीपक गौड़ ने ऐसे विवाह को गलत बताते हुए कहा था, "यशपाल बेनाम की बेटी को या तो इस्लाम धर्म कबूल कर लेना चाहिए या उनके होने वाले दामाद को हिंदू धर्म अपनाना चाहिए।" दीपक गौड़ ने कहा कि हम इस तरह की शादी का पुरजोर विरोध करते हैं।'

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो