scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए एक हफ्ते बाद कब्र से निकाली गई नाबालिग लड़की की लाश, पिता पर हत्या का शक

लड़की के मामा गुड्डू ने फुलभट्टा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उनकी शिकायत पर जिला मजिस्ट्रेट ने पुलिस को लड़की की लाश को खोदकर बाहर निकालने और उसका पोस्टमॉर्टम कराने का आदेश दिया था।
Written by: Neelam Rajput | Edited By: नीलम राजपूत
May 30, 2023 15:24 IST
मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए एक हफ्ते बाद कब्र से निकाली गई नाबालिग लड़की की लाश  पिता पर हत्या का शक
(प्रतीकात्मक फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)
Advertisement

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में एक 14 साल की नाबालिग लड़की की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए करीब एक हफ्ते बाद कब्र खोदकर उसकी लाश को बाहर निकाला गया है। लड़की के मामा को शक है कि उसकी मौत के पीछे उसके पिता का हाथ है। मामा की शिकायत पर तहकीकात के लिए लड़की की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। लड़की रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पाई गई थी।

नाबालिग की 23 मई को मौत हो गई थी, लेकिन उसकी मौत का कारण नहीं पता चल सका था। इसके बाद लड़की के मामा ने पुलिस में शिकायतक कर दी। पुलिस ने बताया कि मामा ने लड़की के पिता जाकिर अली पर शक जताया है। जाकिर ने ही कब्रिस्तान में बेटी की लाश को दफनाया था।

Advertisement

लड़की के मामा गुड्डू ने फुलभट्टा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उनकी शिकायत पर जिला मजिस्ट्रेट ने पुलिस को लड़की की लाश को खोदकर बाहर निकालने और उसका पोस्टमॉर्टम कराने का आदेश दिया था। रूद्रपुर के एसपी मनोज कात्याल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा, "लड़की के मामा गुड्डू द्वारा फुलभट्टा पुलिस स्टेशन में नाबालिग की रहस्यमयी स्थिति में मौत का मामला दर्ज करवाया गया है। शक है कि लड़की की हत्या के पीछे उसके पिता जाकिर अली का हाथ है। जाकिर अली ने ही लड़की को कब्रिस्तान में दफनाया था।" उन्होंने आगे कहा, "लड़की के मामा द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद लाश को कब्र खोदकर बाहर निकाल लिया गया और पोस्टमॉर्टम के लिए भी भेज दिया गया है। हम सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मामले की तहकीकात कर रहे हैं।"

मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में दो के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तराखंड के पौड़ी जिले के श्रीनगर के पास घुड़दौड़ी में एक प्रोफेसर को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और उसे आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में दो अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घुड़दौड़ी के गोविंद बल्लभ पंत इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक समेत दो अधिकारियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Advertisement

श्रीनगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी श्यामदत्त नौटियाल ने बताया कि संस्थान के निदेशक यशवीर सिंह और इलैक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन विभाग के विभागाध्यक्ष ए के गौतम के खिलाफ 26 मई को मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि मृतका मनीषा भट्ट के पति संदीप भट्ट ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि महिला प्रोफेसर का इतना मानसिक उत्पीड़न किया गया कि उसने अलकनंदा नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जांच कर रहे निरीक्षक महेश रावत ने बताया कि भट्ट की मृत्यु के बाद पुलिस ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहित की धारा 306 सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो