scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajya Sabha Elections: कपिल सिब्बल का सपा में क्या योगदान? विधायक ने अखिलेश से पूछा- जिनके नाम पर 5 वोट नहीं पड़ते, उन्हें राज्यसभा क्यों

Rajya Sabha Polls: सपा के बागी विधायक राकेश प्रताप सिंह ने जया बच्चन की तरफ भी इशारा किया और कहा कि जिनके नाम पर यूपी में पांच वोट भी नहीं पड़ते हैं, ऐसे लोगों को राज्यसभा क्यों भेजा जाता है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 28, 2024 16:14 IST
rajya sabha elections  कपिल सिब्बल का सपा में क्या योगदान  विधायक ने अखिलेश से पूछा  जिनके नाम पर 5 वोट नहीं पड़ते  उन्हें राज्यसभा क्यों
Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने अखिलेश यादव से कई सवाल पूछे हैं। (एक्स)
Advertisement

Rajya Sabha Polls: राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग करने वाले सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत में कहा कि सपा के नेतृत्व को विचार करना पड़ेगा कि कार्यकर्ता मेहनत करता है, कार्यकर्ता प्रदर्शन करता है, कार्यकर्ता बूथ पर खड़ा होता है, कार्यकर्ता लाठी खाता है, कार्यकर्ता जेल जाता है, कार्यकर्ता सजा पता है और कार्यकर्ता अपने जीवन को को न्योछावर करने का काम करता है… और जब किसी को पद और प्रतिष्ठा देने की बात होती है तो यह स्टार लोग चले आते हैं… जिनका पार्टी के प्रति कोई योगदान नहीं होता… उदाहरण के तौर पर पिछली बार तीन राज्यसभा भेजे गए… कपिल सिब्बल जी का हमारी पार्टी के प्रति क्या योगदान था… जयंत चौधरी जो छोड़कर भी चले गए उनका हमारी पार्टी में क्या योगदान था।

अभी जो तीन राज्यसभा के नाम तय किए गए- लालजी सुमन तो पुराने समाजवादी हैं लेकिन आलोक रंजन जी का पार्टी के प्रति क्या योगदान और पांच बार से जिसको राज्यसभा का सदस्य बनाया जा रहा है, जिसके नाम पर पूरे यूपी में 5 वोट नहीं पड़ते हैं… उसको पार्टी के ना तो किसी कार्यक्रम में मैं देखता हूं और ना ही किसी आंदोलन में देखता हूं और और ना पार्टी के लिए कहीं कभी कोई लड़ाई लड़ते देखा हूं और ना किसी कार्यकर्ता की मदद करते देखता हूं… अगर ऐसे लोगों का चयन होगा तो समाजवादी पार्टी तय करें कि कार्यकर्ता की मेहनत पर कार्यकर्ता की खून पसीने की कमाई पर इन स्टारों को मजबूत करना है इस पर सपा निर्णय ले और तय करें।

सूत्रों की मानें तो राज्यसभा चुनाव में जमकर क्रॉस वोटिंग की गई है। सपा के करीब सात विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने का दावा किया जा रहा है। क्रॉस वोटिंग करने वाले सभी सपा विधायक उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ एक फोटो में विक्ट्री का साइन दिखाते हुए नजर आए थे। इसको लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव व सपा सांसद डिंपल यादव ने क्रॉस वोटिंग करने वालों पर जमकर निशाना साधा।

मैनपुरी से सपा सांसद डिंपल यादव ने अपने आधिकारिक एक्स पर प्रतिक्रिया दे दी। सपा सांसद डिंपल यादव ने अपने पोस्ट के जरिये चेतावनी देते हुए कहा कि जिन लोगों ने समाज को अनैतिकता का पाठ पढ़ाया है, ऐसे लोग जिनके पास कोई मान मर्यादा और आदर्श नहीं हैं। वे लोग समय के चक्र का इंतजार करें और जनता के फैसले का इंतजार करें।

Advertisement

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने वोट पाने के लिए सब कुछ किया है। जो लोग गए हैं, उनमें सरकार के खिलाफ खड़ा होने का साहस नहीं रहा होगा। इसके साथ ही क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर अखिलेश यादव ने कार्रवाई करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पार्टी के लोगों का कहना है कि ऐसे लोगों को दूर कर दीजिए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो