scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Jaunpur BJP Leader Murder: जौनपुर में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, धनंजय सिंह की पत्नी के खिलाफ लड़ा था चुनाव

भाजपा ने प्रमोद यादव को 2012 के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया था।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 07, 2024 11:56 IST
jaunpur bjp leader murder  जौनपुर में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या  धनंजय सिंह की पत्नी के खिलाफ लड़ा था चुनाव
BJP Leader Pramod Yadav Shot Dead: जौनपुर में बीजेपी नेता प्रमोद यादव की गोली मारकर हत्या। (सोशल मीडिया)
Advertisement

Jaunpur Murder: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बीजेपी नेता प्रमोद यादव की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर दी। आनन-फानन में प्रमोद को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

बताया गया कि प्रमोद यादव को बक्शा थाना क्षेत्र के बोधापुर में गोली मारी गई। यादव को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया था। दावा है कि गोली बाइक सवार तीन बदमाशों ने मारी। घटना के बारे में जानते ही भाजपा कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे। इसके बाद एसपी फोर्स के साथ अस्पताल पहुंचे। बदमाशों की धरपकड़ के लिए टीम गठित कर दी गई है। पुलिस बदमाशों की पहचान में जुटी हुई है। इसके लिए बाकायदा सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और चश्मदीदों को खोज रही है।

Advertisement

भाजपा ने प्रमोद यादव को 2012 के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया था। उस चुनाव में मल्हनी से सपा के उम्मीदवार पारस नाथ यादव ने चुनाव जीता था, जबकि बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी जागृति सिंह दूसरे नंबर पर रही थीं। साल 2017 में धनंजय और जागृति का तलाक हो गया था। धनंजय ने तीसरी शादी श्रीकला रेड्डी से कर ली थी, जोकि अभी जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।

बीते बुधवार को ही पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह को अपहरण और रंगदारी मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई थी। इसके साथ ही एमपी-एमएलए कोर्ट ने उन पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है। उन्हें मंगलवार को दोषी करार दिया गया था।

Advertisement

इस घटनाक्रम के बाद धनंजय सिंह पत्नी और जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला धनंजय सिंह ने बुधवार रात एक्स पर कार्यकर्ताओं से भावुक अपील की है। श्रीकला ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपके नेता को आपकी सहानुभूति की जरूरत है। श्रीकला धनंजय सिंह ने सोशल एक्स पर लिखा, “हम आपकी भावनाओं की कद्र करते हैं, लेकिन फैसला न्यायपालिका ने दिया है, जिसका हमें सम्मान करना‌ चाहिए। अपने नेता धनंजय सिंह का अनुसरण करते हुए किसी भी नेता या दल के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपके नेता के व्यक्तित्व पर दुष्प्रभाव पड़ेगा।’

Advertisement

जौनपुर की जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा, ‘आपके नेता ने बड़ी शुचिता की राजनीति की है। कभी किसी भी दल अथवा नेता के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया। कृपया आप भी संयम बनाएं। धैर्य से काम लें। आपके नेता को आपके सहानुभूति की जरूरत है। उम्मीद करती हूं कि आप मेरी बातों पर अमल करेंगे।’

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो