scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राधारानी मंदिर पर बकाया थे 12 लाख रुपये, बिजली विभाग ने काटा कनेक्शन

आनन-फानन में मंदिर में रखे जनरेटर को चलाया गया और मंदिर की लाइट आई।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: February 29, 2024 17:43 IST
राधारानी मंदिर पर बकाया थे 12 लाख रुपये  बिजली विभाग ने काटा कनेक्शन
राधा रानी मंदिर बरसाना (Source- Indian Express)
Advertisement

उत्तर प्रदेश में बिजली के बिल की वसूली के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। जिन उपभोक्ताओं का बिल बकाया है बिजली विभाग के लोग उनके कनेक्शन काट दे रहे हैं। बिजली विभाग की इस कार्रवाई में मधुरा के श्री राधा रानी मंदिर का भी कनेक्शन काट दिया गया। लाखों रुपए का बिल जमा न होने पर बिजली विभाग ने कनेक्शन कट दिया। जिसके चलते मंदिर परिसर में अंधेरा छा गया।

बरसाना के प्रसिद्ध राधारानी मंदिर की 28 फरवरी की रात को बिजली सप्लाई काट दी गई। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि मंदिर के बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं हुआ था। इस वजह से राधारानी का मंदिर पूरी रात अंधेरे में डूबा रहा।

Advertisement

राधारानी मंदिर पर 12 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया

राधारानी मंदिर पर विद्युत निगम का बिजली बिल का करीब 12 लाख रुपये बकाया चल रहा है। इसको लेकर निगम कर्मियों ने मंदिर की बिजली काट दी। इसके कारण मंदिर में पानी की समस्या उत्पन्न हो गई। विद्युत निगम के उपखंड अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि लाडलीजी मंदिर के सह रिसीवर रासविहारी गोस्वामी को कुछ महीने पहले बिजली बिल का 12 लाख 55 हजार रुपये बकाया होने पर नोटिस भेजा गया था। इसमें चेतावनी दी थी कि बकाया जमा नहीं करने पर कनेक्शन विच्छेद कर दिया जाएगा।

बुधवार तक बिल जमा न होने पर मंदिर की बिजली काट दी। सह रिसीवर रास विहारी गोस्वामी ने बताया बिल जमा करने के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया गया है। अभी तक उसपर कोई आदेश नहीं दिया गया। इसके कारण बिजली बिल जमा नहीं हो सका है।

रात 1 बजे जोड़ा गया मंदिर का कनेक्शन

मंदिर में लाइट काफी देर तक नहीं आई तो खलबली मच गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग के एसडीओ से बात की। जिसके बाद रात लगभग 1 बजे मंदिर का कनेक्शन शर्तों के आधार पर जोड़ दिया गया। अंधेरे के चलते मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Advertisement

गौरतलब है कि यूपी के मथुरा के बरसाना में स्थित राधारानी का मंदिर विश्व प्रसिद्ध है। यह मंदिर राधारानी को समर्पित है और यह भानुगढ़ पहाड़ी की चोटी पर बना हुआ है। यहां राधा कृष्ण की पूजा की जाती है। इस मंदिर में राधाष्टमी और लठमार होली पर देश-विदेश के लोग इकट्ठा होते हैं। इस मंदिर का निर्माण लाल बलुआ पत्थरों से किया गया है। मंदिर में 200 से अधिक सीढ़ियां हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो