scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Prayagraj: अतीक अहमद का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, झोले में भरकर ले जा रहा था बम

Balli Pandit: माफिया अतीक अहमद के खास गुर्गे बल्ली पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अतीक के जेल जाने के बाद शाइस्ता परवीन के साथ साए की तरह सुरक्षा में रहता था।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 28, 2024 10:37 IST
prayagraj  अतीक अहमद का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार  झोले में भरकर ले जा रहा था बम
अतीक अहमद। फोटो- (इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

माफिया अतीक अहमद के खास गुर्गे बल्ली पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसकी गिरफ्तारी चकिया इलाके से की गई है। वह झोले में बम भरकर ले जा रहा था। पुलिस ने पूरे इलाके को घेरकर उसे धर दबोचा। पुलिस को उसके पास से एक जिंदा बम भी बरामद हुआ है। बल्ली पंडित ही वो शख्त है तो अतीक अहमद के जेल जाने के बाद से उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के साथ उसकी सुरक्षा में साए की तरह तैनात रहता था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

राजू पाल की हत्या में था शामिल

बल्ली पंडित 2005 में पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या की हत्या में शामिल था। उसके ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, अपहरण, बलवा सहित 14 गंभीर मामले अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। वह फिरौती की रकम वसूल करने का काम करता था। पुलिस को खुफिया इनपुट के आधार पर बल्ली पंडित के चकिया इलाके में मौजूद रहने की जानकारी मिली थी। यह अपने झोले में 10 बम भरकर ले जा रहा था। बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड से पहले अतीक की पत्नी शाइस्ता ने बल्ली पंडित से मुलाकात भी की थी। इसका एक वीडियो भी सामने आया था।

Advertisement

खुफिया सूचना के बाद हुई गिफ्तारी

पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि बल्ली पंडित किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में आ रहा है। पुलिस ने बल्ली को पकड़ने के लिए कई टीमें लगाई। पुलिसकर्मी दावा कपड़ों में भी इलाके में तैनात थे। बल्ली पंडित के खिलाफ रंगदारी समेत कई धाराओं में मामले दर्ज हैं। इसके खिलाफ खुल्दाबाद थाने में बालू कारोबारी से 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का केस दर्ज हुआ था। 2002 और 2005 में शहर पश्चिमी से पूर्व विधायक रहे राजू पाल पर भी हमला करने के आरोप में बल्ली पंडित जेल जा चुका है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो