scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mukhtar Ansari Dies: मुख्तार को बचाने के लिए लगाई गई 9 थी डॉक्टर्स की टीम, मेडिकल बुलेटिन में बताई गई माफिया की मौत की असली वजह

Mukhtar Ansari Medical Bulletin: मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत हो गई। इसकी जानकारी मेडिकल बुलेटिन में दी गई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: March 29, 2024 07:48 IST
mukhtar ansari dies  मुख्तार को बचाने के लिए लगाई गई 9 थी डॉक्टर्स की टीम  मेडिकल बुलेटिन में बताई गई माफिया की मौत की असली वजह
मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत (File Photo - Express)
Advertisement

Mukhtar Ansari Dies: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत हो चुकी है। अस्पताल द्वारा जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, गुरुवार शाम करीब 8.25 बजे मुख्तार अंसारी को जेल कार्मिकों द्वारा इमरजेंसी डिपार्टमेंट में उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में लाया गया।

मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि मुख्तार को नौ डॉक्टर्स की टीम द्वारा तुरंत ही मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाई गई लेकिन भरसक प्रयासों के बावजूद कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) के वजह से उसकी मौत हो गई।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्तार अंसारी ने दो दिन पहले तबीयत बिगड़ने के बाद खाना - पीना करीब - करीब बंद कर दिया था। बुधवार को उन्होंने कुछ फल और गुरुवार को थोड़ी खिचड़ी खायी थी। उनकी तबीयत गुरुवार दोपहर में ही खराब होने लगी थी, जिसके बाद डॉक्टर्स की एक टीम ने उनकी जांच की थी।

26 मार्च को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था माफिया

मंगलवार को जब माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब हुई थी, तह जेल प्रशासन ने उसे बांदे के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया था। हालांकि इलाज के बाद माफिया को वापस जेल भेज दिया गया था।

तब मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुनील कौशल ने बताया कि मुख्तार अंसारी को पेट दर्द, पेशाब और मल त्यागने में समस्या के चलते सुबह करीब पौने चार बजे भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि इलाज पूरा होने के बाद शाम करीब पौने छह बजे अंसारी को ICU से छुट्टी दे दी गई।

Advertisement

मुख्तार के भाई अफजाल ने लगाए थे जहर देने के आरोप

मंगलवार को ही मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया था कि उनके भाई ने उन्हें खाने दो बार जहर दिए जाने का दावा किया है। मुख्तार के भाई एवं गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने PTI को बताया कि मुख्तार ने उन्हें बताया है कि उन्हें खाने में कोई जहरीला पदार्थ खिलाया गया है और ऐसा दूसरी बार हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्तार ने उन्हें बताया कि करीब 40 दिन पहले भी उसे जहर दिया गया था और अभी हाल ही में शायद 19 या 22 मार्च को फिर दिया गया है जिसके बाद से उसकी हालत खराब है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो