scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MLC Elections 2024: राबड़ी देवी ने MLC चुनाव के लिए किया नामांकन, बीजेपी गठबंधन के 10 और सपा के 3 प्रत्याशियों ने यूपी में भरा पर्चा

बिहार विधान परिषद के विधानसभा कोटे की 11 सीटों के लिए चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
March 11, 2024 13:40 IST
mlc elections 2024  राबड़ी देवी ने mlc चुनाव के लिए किया नामांकन  बीजेपी गठबंधन के 10 और सपा के 3 प्रत्याशियों ने यूपी में भरा पर्चा
MLC Elections 2024: प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन (Source- Screengrab/ ANI)
Advertisement

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए आज महागठबंधन की ओर से 5 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। आरजेडी की ओर से पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू यादव भी मौजूद रहे। वहीं, यूपी में भी एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन था।बीजेपी गठबंधन के 10 और समाजवादी पार्ट के तीन प्रत्याशियों ने नामांकन किया।

उत्तर प्रदेश में 10 NDA एमएलसी उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उत्तर प्रदेश के मंत्री ओम प्रकाश राजभर और कई अन्य नेताओं की उपस्थिति में उत्तर प्रदेश MLC चुनावों के लिए नामांकन दाखिल किया।

Advertisement

UP में भी एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन

बीजेपी से विजय बहादुर पाठक, डॉ महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनिवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल, संतोष सिंह ने सीएम योगी की मौजूदगी में नामांकन किया। अपना दल एस से अशीष पटेल, रालोद से योगेश चौधी और सुभासपा से विच्छेलाल राजभर ने नामांकन किया। समाजवादी पार्टी से बलराम यादव, गुड्डू जमाली और किरण पाल कश्यप ने नामांकन किया है।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "10 एनडीए एमएलसी उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश एमएलसी चुनावों के लिए नामांकन दाखिल किया है और मैं सभी को बधाई देता हूं। 7 उम्मीदवार भाजपा से हैं और 3 NDA में अन्य गठबंधन दलों से हैं।" एमएलसी चुनाव पर उत्तर प्रदेश के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा, "एनडीए के सहयोगी सभी लोगों को एक-एक सीट मिली है। उसमें हमें भी एक सीट मिली है। हमारी पार्टी के जिला अध्यक्ष को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कड़ी मेहनत की है, राज्य में संगठन को मजबूत किया है और पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है।''

महागठबंधन के MLC सदन में बिहार की आवाज को बुलंद करेंगे- तेजस्वी यादव

बिहार MLC चुनाव पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "आज महागठबंधन की ओर से पांच उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। इन पांच में से तीन महिलाएं हैं। हम लोग महिला सशक्तिकरण की बात हीं नहीं करते हैं, करके भी दिखाते हैं। महागठबंधन के MLC सदन में बिहार की आवाज को बुलंद करेंगे। जनता के हित के मुद्दों को उठाएंगे। बिहार के विकास के लिए काम करेंगे।"

Advertisement

आरजेडी की ओर से अब्दुलबारी सिद्दीकी, प्रदेश राजद प्रवक्ता डॉ उर्मिला ठाकुर और राजद के कार्यकारिणी सदस्य फैसल अली ने नामांकन भरा। वहीं माले की ओर से शशि यादव ने पार्चा दाखिल किया। इस दौरान कांग्रेस के समर्थक भी विधानसभा में मौजूद रहे और महागठबंधन के प्रत्याशियों का समर्थन किया। बिहार एमएलसी चुनाव में भाजपा की ओर से मंगल पांडेय, अनामिका सिंह और लाल मोहन गुप्ता प्रत्याशी हैं।

जेडीयू से पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और खालिद अनवर नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। HAM के संतोष कुमार सुमन ने भी नामांकन कर लिया है। बिहार विधान परिषद के विधानसभा कोटे की 11 सीटों के लिए चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। 21 को चुनाव होना है। वहीं, 14 मार्च को प्रत्याशियों के नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो