scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Polls: राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं? दिल्ली से लौटे कांग्रेस के इस नेता ने कर दिया साफ

Lok Sabha Polls: अमेठी जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया है कि पार्टी नेता राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 06, 2024 14:04 IST
lok sabha polls  राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं  दिल्ली से लौटे कांग्रेस के इस नेता ने कर दिया साफ
Lok Sabha Elections: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे? (PTI)
Advertisement

Lok Sabha Polls: लोकसभा चुनाव को लेकर मची सरगर्मी के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर कई तरह की अटकलों के साथ चर्चाओं का बाजार गर्म है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि राहुल गांधी कहां से चुनाव लड़ेंगे? सबसे महत्वपूर्ण सवाल है वो यह है कि राहुल गांधी इस बार क्या अमेठी से चुनाव लड़ेंगे की नहीं? हालांकि, अब इसको लेकर रास्ता साफ हो गया है।

अमेठी जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया है कि पार्टी नेता राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे। नई दिल्ली में हुई एक अहम बैठक के बाद लौटे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बुधवार को बताया कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे, जिसकी घोषणा जल्दी ही कर दी जाएगी।

Advertisement

कांग्रेस नेता ने बताया कि हमारी पार्टी की ओर से अमेठी में चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमेठी में जीत के लिए कांग्रेस की ओर से पूरी तैयारी है। राहुल गांधी यहां से फिर चुनाव लड़ेंगे।

2019 का लोकसभा चुनाव राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट और केरल की वायनाड सीट से लड़ा था। इन दो सीटों में से राहुल गांधी को अमेठी से हार का सामना करना पड़ा था। बीजेपी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के सामने राहुल को हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं राहुल ने वायनाड से काफी मार्जिन से जीत हासिल की थी।

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ हुए गठबंधन में कांग्रेस के हिस्से में 17 सीटें आई हैं। इनमें से कांग्रेस की परंपरागत अमेठी और रायबरेली सीट भी शामिल हैं। कांग्रेस ने अभी तक यहां से अपना किसी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है।

Advertisement

अगर अगर राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो ये तीसरी बार होगा जब बीजेपी की स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। वहीं सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने से चर्चा है कि प्रियंका गांधी यहां रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो