scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: आरएलडी और बीजेपी बीच गठबंधन फाइनल! इन दो सीटों पर बनी बात; आज हो सकता है ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल के साथ सीट-बंटवारा समझौते को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चा कर रही थी।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: February 09, 2024 15:05 IST
lok sabha elections  आरएलडी और बीजेपी बीच गठबंधन फाइनल  इन दो सीटों पर बनी बात  आज हो सकता है ऐलान
Lok Sabha Elections: आरएलडी चीफ जयंत चौधरी। (एक्सप्रेस फोटो)
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में विपक्षी इंडिया गठबंधन को एक और झटका लगा है। सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय लोकदल (RLD) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन हो गया है। सीट बंटवारे के समझौते के अनुसार, जयंत चौधरी की आरएलडी को दो लोकसभा और एक राज्यसभा सीट पर बात पर सहमति बनी है।

सूत्रों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल का गठबंधन अपने अंतिम चरण में है। कहा यह भी जा रहा है कि दिल्ली में आज बीजेपी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच इस समझौते की घोषणा हो सकती है। बताया जाता है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में बागपत सहित दो सीट रालोद को देने को इच्छुक है और उसे राज्यसभा की भी एक सीट दे सकती है। बागपत सीट का प्रतिनिधित्व अभी भाजपा के सत्यपाल सिंह कर रहे हैं।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि एनडीए चुनावों से पहले ज्यादा से ज्यादा मजबूत हो जाए, ताकि यह हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित अबकी बार 400 सीट पार के लक्ष्य को हासिल कर सके। मोदी ने संसद में देश के मिजाज का हवाला देते हुए कहा था कि भाजपा 543 सदस्यीय लोकसभा में अकेले 370 सीट हासिल करेगी।

बता दें, भारतीय जनता पार्टी जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल के साथ सीट-बंटवारा समझौते को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चा कर रही थी। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को और मजबूत करने का विचार कर रही है, क्योंकि ऐसे संकेत मिले हैं कि इसने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) जैसे पूर्व सहयोगियों के लिए अपने दरवाजे खुले रखे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो