scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election: रुचि वीरा को नामांकन करने से रोका, लखनऊ में चार्टर्ड प्लेन बुक… सपा में मुरादाबाद सीट को लेकर महाजंग

Lok Sabha Election: माना जा रहा है कि रामपुर प्रत्याशी का नामांकन पत्र चार्टर्ड प्लेन से जा रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 27, 2024 10:57 IST
lok sabha election  रुचि वीरा को नामांकन करने से रोका  लखनऊ में चार्टर्ड प्लेन बुक… सपा में मुरादाबाद सीट को लेकर महाजंग
Lok Sabha Election Moradabad: मुरादाबाद लोकसभा सीट को लेकर सपा में असमंजस की स्थिति। (File/ANI)
Advertisement

Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद सीट को लेकर समाजवादी पार्टी असमंजस बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब पार्टी ने आजम खान खेमे की रुचि वीरा को नामांकन करने से रोक दिया है। मंगलवार शाम को पार्टी ने रुचि से आज नामांकन करने को कहा था, जबकि, एसटी हसन कल दोपहर में ही मुरादाबाद से नामांकन दाखिल कर चुके हैं। रुचि वीरा के नाम के बाद मुरादाबाद में सपाइयों ने जमकर विरोध किया था और उनके पोस्टर जलाए थे।

वहीं सपा ने लखनऊ से मुरादाबाद के लिए चार्टर्ड प्लेन बुक कराया। थोड़ी देर में चार्टर्ड प्लेन मुरादाबाद के लिए उड़ेगा। माना जा रहा है कि रामपुर प्रत्याशी का नामांकन पत्र चार्टर्ड प्लेन से जा रहा है।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, समाजवादी पार्टी रुचि वीरा को मुरादाबाद से उम्मीदवार बनाने का फैसला कर चुकी है और एसटी हसन का टिकट कटने के पीछे आजम खान की नाराजगी है। ऐसे में हसन के समर्थकों का रुचि वीरा और आजम दोनों पर गुस्सा फूट पड़ा। समर्थकों का कहना है कि आजम को रामपुर की राजनीति पर ध्यान देना चाहिए न कि मुरादाबाद की। मुरादाबाद में एसटी हसन से अच्छा कोई प्रत्याशी नहीं हो सकता।

बता दें, हाल ही में सीतापुर जेल में जाकर अखिलेश यादव ने आजम खान से मुलाकात की थी। इसके बाद सपा चीफ ने कहा था कि उनके और आजम के बीच बातचीत पूरी हो गई है, लेकिन इसके बाद आजम खान की चिट्ठी ने सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरमा दिया। इस चिट्ठी के बाद आजम की नाराजगी खुलकर सामने आई है।

Advertisement

चर्चा है कि क्या अखिलेश यादव आजम खान को मनाने में कामयाब हो पाएंगे? अब केवल रामपुर ही नहीं, बल्कि मुरादाबाद तक तनाव है। रामपुर में आजम समर्थक जिला इकाई चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर रही है। वहीं दूसरी ओर मंगलवार सुबह ही मुरादाबाद में नामांकन करने वाले सांसद एसटी हसन का टिकट कटने की चर्चाएं शाम तक होती रहीं।

Advertisement

पहले चरण में होगा रामपुर और मुरादाबाद में मतदान

चर्चा ये भी है कि क्या मुरादाबाद से एसटी हसन को हटाकर अखिलेश यादव अब रामपुर से लड़ाएंगे। अगर ऐसा होता है तो क्या रामपुर में आजम समर्थक मान जाएंगे? रामपुर हो या मुरादाबाद, दोनों पहले चरण की सीट हैं। नॉमिनेशन की अंतिम तारीख 27 मार्च है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो