scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'जब तक मैं राजपाट नहीं ले लेता तब तक होली नहीं मनाऊंगा', फिर सामने आया ओपी राजभर का दर्द

कहा जाता है कि अखिलेश जी राज्य सभा चुनाव में क्रास वोटिंग को लेकर नाराज हैं, नहीं अखिलेश जी सिर्फ दिखाने के लिए नाराज हैं हाथी के दांत खाने के कुछ और दिखाने के कुछ और होते हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Bishwa Nath Jha
नई दिल्ली | Updated: February 29, 2024 15:59 IST
 जब तक मैं राजपाट नहीं ले लेता तब तक होली नहीं मनाऊंगा   फिर सामने आया ओपी राजभर का दर्द
ओपी राजभर। फोटो -(इंडियन एक्सप्रेस)।
Advertisement

यूपी में इस समय सुभसपा चीफ ओम प्रकाश राजभर बीजेपी के साथ हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव जरूर सपा के साथ लड़ा लेकिन उसके तुरंत बाद ही वो एनडीए में शामिल हो गए। जब सुभसपा चीफ एनडीए में शामिल हुए, तब ये कयास लगाए गए कि जल्द ही उन्हें मंत्री पद दिया जाएगा लेकिन अब तक वो खाली हाथ हैं। गुरुवार को मंत्री पद न मिलने की उनकी टीस एकबार फिर उस समय सामने आ गई, जब बातों ही बातों में उन्होंने कह दिया, "जब तक मैं राजपाट नहीं ले लेता, तब तक मैं होली नहीं मनाऊंगा।"

दरअसल ओम प्रकाश राजभर से होली के त्योहार को लेकर सवाल किया गया था। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "हम होली नहीं बनाते क्योंकि जब से हमने इतिहास को पढ़ा है कि भर जाति का राज्यपाट होली के दिन ही छीना गया...जब इस देश में 585 राजा हुआ करते थे, तब  165 अकेले भर राजा थे यह इतने मस्त हो गए होली के दिन कि इनको 'पिला-खिला' करके इनका राजपाट छीन लिया गया। जब मैंने इतिहास को पढ़ा चाहे वह वह गजेटियर हो, आईने अकबरी हो, भारतीय संविधान हो.. जो भी इतिहास मैंने पढ़ा उस दिन से मैं होली नहीं मानता।"

Advertisement

इसके बाद रिपोर्टर ने ओम प्रकाश राजभर से पूछा कि क्या उनको भी डर है कि होली मनाएंगे तो राजपाट ले लिया जाएगा तो उन्होंने कहा, "मुझे डर नहीं है, जब तक मैं राजपाठ नहीं ले लेता, तब तक मैं होली नहीं मनाऊंगा।"