scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: '99.9 तक चुनाव लड़ूंगा', बृज भूषण शरण सिंह बोले- हम टिकट के प्रबल दावेदार; आखिर WFI के पूर्व चीफ को इतना भरोसा क्यों?

Lok Sabha Elections: बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि मैं टिकट के लिए प्रबल दावेदार हूं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 24, 2024 22:41 IST
lok sabha elections   99 9 तक चुनाव लड़ूंगा   बृज भूषण शरण सिंह बोले  हम टिकट के प्रबल दावेदार  आखिर wfi के पूर्व चीफ को इतना भरोसा क्यों
बीजेपी हाई कमान के लिए नई मुश्किल (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Elections: उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से मौजूदा भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने बड़ा बयान दिया है। बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, 'होइया वही जो राम रचि राखा। अगर ईश्वर ने यह तय कर रखा है तो हम क्या कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम टिकट के लिए प्रबल दावेदार हैं। इसलिए हम तो 99.9 तक लड़ेंगे। 0.1 बाकी रहेगा।

भाजपा उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों में से 75 पर चुनाव लड़ रही है। बीजेपी अपने कोटे की 75 में से 73 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है, लेकिन दो सीटों पर पार्टी ने अब तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

Advertisement

यह दो सीटें हैं रायबरेली और कैसरगंज। कांग्रेस और गांधी परिवार का गढ़ रहे रायबरेली से 2019 में सोनिया गांधी जीतकर संसद पहुंची थीं, जबकि कैसरगंज से भाजपा के टिकट पर बृजभूषण शरण सिंह लगातार तीसरी बार कमल खिलाने में सफल रहे थे। एक हारी और एक जीती, दो सीटों से बीजेपी उम्मीदवार को लेकर अभी सस्पेंस है।

इससे पहले कैसरगंज सीट से उम्मीदवार के ऐलान में हो रही देरी को लेकर बृजभूषण का बयान सामने आया था। कैसरगंज सीट से लगातार तीन बार के सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि पार्टी नेतृत्व को पता है कि इस सीट पर बीजेपी मजबूत है। उन्होंने दावा किया कि अगर एक दिन पहले भी बीजेपी उम्मीदवार का ऐलान करती है, तो भी पार्टी को इस सीट से जीत मिलेगी।

Advertisement

बृजभूषण ने यह भी कहा कि टिकट के लिए मैं भी एक दावेदार हूं, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी को लेना है। पार्टी तय करेगी कि प्रत्याशी कौन होगा। इससे पहले बृजभूषण ने कहा था कि टिकट में देरी के पीछे हो सकता है पार्टी की कोई रणनीति हो। उन्होंने यह भी जोड़ा था कि हम बीजेपी से बड़े तो नहीं हो सकते। टिकट मिलना या न मिलना हमारी चिंता नहीं है। गौरतलब है कि अलग-अलग सीटों से छह बार सांसद रह चुके बृजभूषण टिकट के ऐलान में देरी के बावजूद इलाके में एक्टिव हैं। बता दें, कैसरगंज और रायबरेली इन दोनों ही सीटों पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो