scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

UP News: देवी लक्ष्मी चार हाथ के साथ कैसे पैदा हो सकतीं? कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश

UP News: रस्तोगी की शिकायत के अनुसार, मौर्य ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि जब विभिन्न धर्मों के लोग दो हाथ और दो पैरों के साथ पैदा हुए थे, तो लक्ष्मी चार हाथों के साथ कैसे पैदा हो सकती हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 17, 2024 07:45 IST
up news  देवी लक्ष्मी चार हाथ के साथ कैसे पैदा हो सकतीं  कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश
Swami Prasad Maurya: कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ केस दर्ज करने का दिया आदेश। (एक्सप्रेस फाइल)
Advertisement

UP News: देवी लक्ष्मी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। लखनऊ की एक विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने शनिवार को वजीरगंज पुलिस स्टेशन को मौर्य के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने वजीरगंज थाना प्रभारी को सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सात दिनों के अंदर एफआईआर की कापी कोर्ट में भेजने के लिए कहा है। स्वामी प्रसाद मौर्य पर देवी लक्ष्मी पर टिप्पणी कर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप है।

Advertisement

विशेष अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अंबरीश कुमार श्रीवास्तव ने समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव मौर्य के खिलाफ एक्स के साथ-साथ मीडिया में दिए गए एक बयान पर जांच का आदेश दिया। शिकायतकर्ता रागिनी रस्तोगी का आरोप है कि पिछले साल 15 नवंबर को अखबारों में छपे उनके एक बयान से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं।

रस्तोगी की शिकायत के अनुसार, मौर्य ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि जब विभिन्न धर्मों के लोग दो हाथ और दो पैरों के साथ पैदा हुए थे, तो लक्ष्मी चार हाथों के साथ कैसे पैदा हो सकती हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि मौर्य ने कई मौकों पर इसी तरह के बयान देकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो