scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ज्ञानवापी के बाकी तहखानों का भी हो ASI सर्वे, हिंदू पक्ष ने दाखिल की एक और याचिका, कल होगी सुनवाई

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष की ओर से कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई है। इसमें ज्ञानवापी परिसर के बाकी तहखानों का एएसआई सर्वे कराए जाने की मांग की गई है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Kuldeep Singh
Updated: February 05, 2024 14:29 IST
ज्ञानवापी के बाकी तहखानों का भी हो asi सर्वे  हिंदू पक्ष ने दाखिल की एक और याचिका  कल होगी सुनवाई
ज्ञानवापी मस्जिद (PTI PHOTO)
Advertisement

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर मामले में व्यास जी के तहखाने में कोर्ट के आदेश के बाद पूजा शुरू होने के बाद हिंदू पक्ष ने इसके बाकी तहखानों का भी एएसआई सर्वे कराए जाने की मांग की है। इसे लेकर वाराणसी कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। मंगलवार को इस मामले की सुनवाई हो सकती है। याचिका में मांग गई है कि सभी तहखानों का एएसआई सर्वे कर यह पता लगाया जाए कि पहले यहां क्या था। इससे पहले जिला कोर्ट ने 31 जनवरी को व्यास जी के तहखाने में सात दिन में पूजा-पाठ शुरू करने की व्यवस्था का रिसीवर को आदेश दिया था।

व्यास जी के तहखाने में जारी है पूजा-पाठ

व्यास जी के तहखाने में जिला कोर्ट के आदेश के बाद से नियमित पूजा-पाठ जारी है। यहां अखंड ज्योति भी जलाई गई है। इस मामले को लेकर मुस्लिम पक्ष ने हाईकोर्ट का रुख किया है। मुस्लिम पक्ष का कहना है कि कोर्ट के आदेश का पालन कराने में जल्दबाजी दिखाई गई है। इतना ही नहीं मुस्लिम पक्ष का यह भी आरोप है कि यहां मूर्तियों को प्लांट किया गया है।

Advertisement

जिला कोर्ट में होगी सुनवाई

व्यास जी तहखाने में पूजा-पाठ को लेकर मुस्लिम पक्ष की याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई होनी है। मुस्लिम पक्ष की ओर से 1 फरवरी को प्रार्थना पत्र दाखिल किया था। इस पर हिंदू पक्ष की ओर से आज आपत्ति दर्ज की जाएगी। दोनों पक्षों की ओर से ज्ञानवापी परिसर के तहखाना मामले में अपनी दलील रखी जाएंगी। व्यास जी के तहखाने में नियमित पूजा-पाठ जारी है। इसके अलावा श्रद्धालुओं द्वारा भी बाहर से ही दर्शन पूजा किया जा रहा है। इसी मामले को लेकर मुस्लिम पक्ष द्वारा प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया था जिसमें इस आदेश पर अगले 15 दिनों तक रोक लगाने की मांग की गई थी। उनका कहना है कि ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास जी के तहखाना से जुड़े मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में चल रही है और तब तक पूर्व की यथा स्थिति रहनी चाहिए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो