scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

नोएडा के लोगों के लिए गुड न्यूज़! 17 लाख से अधिक चालान किए जाएंगे माफ, पढ़ें पूरी डिटेल

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 1 अप्रैल 2018 से 31 दिसंबर 2021 तक के हुए चालान माफ किए जाएंगे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: October 21, 2023 16:46 IST
नोएडा के लोगों के लिए गुड न्यूज़  17 लाख से अधिक चालान किए जाएंगे माफ  पढ़ें पूरी डिटेल
नोएडा में 17 लाख से अधिक चालान जिले में माफ किए जाएंगे।
Advertisement

नोएडा वासियों के लिए अच्छी खबर आई है। नोएडा परिवहन विभाग ने पहले ऐलान किया था कि 17 लाख से अधिक चालान जिले में माफ किए जाएंगे। वहीं अब ट्रैफिक पुलिस ने इसके आदेश दे दिए हैं। बता दे कि प्रदेश सरकार ने 3 सालों के चालान माफ करने ऐलान किया है।

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 1 अप्रैल 2018 से 31 दिसंबर 2021 तक के हुए चालान माफ किए जाएंगे। इस अवधि में 17 लाख 89 हजार 463 चालान काटे गए थे और उनकी राशि जीरो कर दी जाएगी। यानी 1 अप्रैल 2018 से लेकर 31 दिसंबर 2021 तक के बीच में यदि किसी भी व्यक्ति का चालान काटा है तो उसे माफ कर दिया जाएगा।

Advertisement

इसके अलावा वेबसाइट पर भी इसका रिकॉर्ड अपने आप अपडेट हो जाएगा। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि चालान का पूरा रिकॉर्ड एनआईसी की तरफ से वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है। ऐसे में जिले स्तर से पुलिस ने चालान राशि जीरो करने का काम भी शुरू कर दिया है। कुछ समय बाद यह डाटा ई चालान की वेबसाइट पर भी अपडेट हो जाएगा।

अप्रैल 2018 से दिसंबर 2021 तक करीब 25 लाख वाहनों के ई-चालान काटे गए थे। वहीं करीब 7 लाख वाहन चालकों ने अपने चालान की राशि जमा कर दी। ऐसे में करीब 17 लाख लोगों का चालान बचा है, जिनका माफ किया जाएगा। वहीं अगर जिन 7 लाख लोगों ने चालान जमा कर दिया है, उन्होंने जमा नहीं किया होता तो उन्हें भी आर्थिक रूप से फायदा मिलता।

Advertisement

नोएडा के डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि संबंधित अवधि में जिन वाहनों के चालान लंबित पड़े हैं, उनके मालिक चालान राशि जमा न करें। सरकार के इस कदम से 17 लाख 90 हजार वाहन चालकों को फायदा होगा और उन्हें आर्थिक फायदा होगा। बता दें कि पहले आदेश सहायक संभागीय परिवहन विभाग की तरफ से जारी कर दिया गया था और उसकी तरफ से जारी चालान पर लागू भी हो रहा था। लेकिन अब यह आदेश ट्रैफिक पुलिस पर भी लागू होगा, जिससे सभी को फायदा होगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो