scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Delhi Meerut Expressway: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर अगले महीने शुरू होने जा रहा ये कट, हजारों लोगों को मिलेगा फायदा

Delhi Meerut Expressway: दिल्‍ली-मेरठ-एक्‍सप्रेसवे से जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। यहां लालकुआं के पास कट बनाया गया है। यहां से एंट्री और एग्जिट के लिए लूप का डिजाइन फाइनल कर लिया गया है।
Written by: न्यूज डेस्क
November 24, 2023 14:29 IST
delhi meerut expressway  दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर अगले महीने शुरू होने जा रहा ये कट  हजारों लोगों को मिलेगा फायदा
दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर एक नया कट जल्द शुरू होने जा रहा है।
Advertisement

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सफर करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। लालकुआं और एबीईएस कट के पास प्रवेश और निकास के लिए बनाए जाने वाले लूप का डिजाइन तैयार हो गया है। दिसंबर के पहले सप्ताह से इसका काम शुरू हो सकता है। एनएचएआई अधिकारियों के अनुसार जल्द ही इस डिजाइन पर मंजूरी मिलने की उम्मीद है। स्थानीय लोगों की मांग पर सांसद व केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग राज्यमंत्री वीके सिंह ने एनएचएआई के अधिकारियों को इन दोनों स्थानों पर लूप बनाने के निर्देश दिए थे।

किन लोगों को होगा फायदा?

एक्सप्रेस-वे का फायदा क्रॉसिंग रिपब्लिक, ग्रेटर नोएडा और लालकुआं से बुलंदशहर या गाजियाबाद की ओर जाने वाले लोगों को सबसे अधिक मिलेगा। फिलहाल इन लोगों को कई किमी का चक्कर लगाकर आना पड़ता है। इस लूप के चालू होने के बाद क्रॉसिंग रिपब्लिक से ही लोग एक्सप्रेस वे पर चढ़ सकेंगे।

Advertisement

एनएचएआई ने की ये तैयारी

एनएचएआई के इंजीनियर इस डिजाइन का परीक्षण कर रहे हैं। परियोजना निदेशक समेत तकनीकी टीम ने लालकुआं और एबीईएस कट के पास निरीक्षण कर फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार की गई। 10-12 दिनों में लूप बनाने का काम शुरू कराने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि एनएचएआई के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर दौरा किया और दो स्थानों पर लूप बनाने के निर्देश दिए थे। एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि जिस फर्म ने इसका निर्माण कराया है, वहीं मेंटेनेंस भी कर रही है। वहीं फर्म लूप का निर्माण कर सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो