scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सपा नेता गायत्री प्रजापति के कई ठिकानों पर ईडी की रेड, लखनऊ-मुंबई समेत कई जगह चल रही छापेमारी

SP Leader Gayatri PrajapatI: गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति वर्तमान में विधायक हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 14, 2024 10:54 IST
सपा नेता गायत्री प्रजापति के कई ठिकानों पर ईडी की रेड  लखनऊ मुंबई समेत कई जगह चल रही छापेमारी
Gayatri Prajapati: सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है। (एक्सप्रेस फाइल)
Advertisement

Up News: उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है। ईडी की यह छापेमारी लखनऊ, अमेठी और मुंबई में 13 जगहों पर की जा रही है। 16 जनवरी को हुई छापेमारी के दौरान ईडी को गायत्री प्रजापति और उनके बेटों द्वारा रियल एस्टेट कंपनियों में निवेश के सबूत मिले थे।

पूर्व मंत्री के अमेठी घर पर छापेमारी के दौरान ईडी के कई अधिकारी मौजूद हैं। घर के बाहर सुरक्षा बल तैनात हैं। गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी और छोटा बेटा अनुराग प्रजापति भी घर के अंदर मौजूद हैं। इसके अलावा गायत्री प्रजापति के करीबी के यहां भी ये छापेमारी हुई है। अमेठी के आवास विकास कॉलोनी और गंगागंज मोहल्ले में ईडी की ये छापेमारी चल रही है। इसके अलावा लखनऊ में एक महिला के घर पर भी रेड चल रही है।

Advertisement

गायत्री प्रजापति की करीबी महिला के नाम सुल्तानपुर रोड और गोसाईगंज में करोड़ों की जमीन है। यूपी पुलिस के एक बड़े अफसर से इस महिला का विवाद हुआ था तो अफसर के खिलाफ इसने FIR भी कराई थी। इससे पहले ईडी की टीम ने 16 जनवरी को गायत्री के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान अमेठी और लखनऊ में छानबीन हुई थी, जिसमें एजेंसी को गायत्री प्रजापति और उनके बेटों द्वारा रियल एस्टेट कंपनियों में निवेश के सबूत मिले थे।

ई़डी की जांच में गायत्री प्रजापति पर आरोप लगाया गया है कि प्रदेश के खनन मंत्री रहते हुए उन्होंने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया और अपने परिवार के सदस्यों, करीबी सहयोगियों और दोस्तों के नाम, आय से अधिक संपत्ति अर्जित की, जो पूरी तरह से अवैध है। उनकी आय के ज्ञात स्रोतों के मुकाबले ये संपत्ति कई गुना ज्यादा है। इसके चलते ईडी द्वारा यूपी, मुंबई और दिल्ली में छापेमारी की जा रही है।

Advertisement

गायत्री प्रजापति यूपी के पूर्व खनन मंत्री हैं और खनन घोटाले और रेप केस में वह 2017 में जेल में भी रहे थे। बता दें कि गायत्री की पत्नी महाराजी प्रजापति वर्तमान में विधायक हैं। सूत्रों के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये छापेमारी की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो