scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'BSP में बहुत लंबे समय ट्राई किया...', चंद्रशेखर बोले- मुझे हमेशा अपमानित किया; संविधान का जिक्र कर अखिलेश यादव पर भी लगाया बड़ा आरोप

Bhim Army प्रमुख चंद्रशेखर ने मायावती और अखिलेश यादव पर करार प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि अब आजाद समाज पार्टी बड़े स्तर पर चुनाव लड़ेगी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: July 04, 2024 14:52 IST
 bsp में बहुत लंबे समय ट्राई किया      चंद्रशेखर बोले  मुझे हमेशा अपमानित किया  संविधान का जिक्र कर अखिलेश यादव पर भी लगाया बड़ा आरोप
मायावती और अखिलेश पर बरसे चंद्रशेखर (X Image)
Advertisement

नगीना के सांसद और भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने अखिलेश यादव और मायावती पर बड़ा प्रहार किया है। उन्होंने ANI से बातचीत में कहा, "मैंने बीएसपी में बहुत लंबे समय ट्राई किया, उन लोगों ने मुझे बहुत भला-बुरा कहकर हमेशा अपमानित ही किया...मैंने कभी उनको बुरा नहीं किया।"

Advertisement

अखिलेश यादव पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें दलित और पिछड़े वर्ग के वोट तो चाहिए लेकिन वो इस वर्ग में लीडरशिप नहीं खड़ी होने देना चाहते। ANI की एडिटर स्मिता प्रकाश से बातचीत में चंद्रशेखर ने कहा, "2022 में मैं समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाहता तो अखिलेश जी ने मेरे ऊपर आरोप लगा दिया कि इनके पास किसी का फोन आ गया इसलिए वो चले गए लेकिन इस बार मेरे पास किसी का फोन नहीं आया, इस बार वो हिम्मत नहीं जुटा सके कि वो हमें अवसर दें और हमारा साथ लेकर आगे बढ़ें..."

Advertisement

भीम आर्मी प्रमुख ने कहा, "...अखिलेश यादव वोट तो वह चाहते थे इन वर्गों के, इसलिए तो उन्होंने संविधान और बाबा साहब सहित तमाम महापुरुषों की बात की... यही बात मैंने 2022 में की थी, वो वोट चाहते हैं लेकिन लीडरशिप नहीं खड़ी होने देना चाहते।"

बीएसपी पर लगाया अपमानित करने का आरोप

आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद ने कहा, "मैंने बीएसपी में बहुत लंबे समय ट्राई किया, उन लोगों ने मुझे बहुत भला-बुरा कहकर हमेशा अपमानित ही किया...मैंने कभी उनको बुरा नहीं किया.. कोई अपने आप अपने ऊपर मुकदमे नहीं लगवाता... न कोई अपनी मर्जी से जेल जाता क्योंकि जेल की जिंदगी कोई आसान नहीं है... न अपने आप कोई लाठियां खाता, न गोली खाता... ये आसान नहीं है... किसी के संघर्ष को अपमानित नहीं करना चाहिए जब आप खुद को जिंदगी जीते हो तब पता चलता है कि किसने किन परिस्थिति में कौन सा रास्ता चुना।"

Advertisement

आकाश आनंद द्वारा छोटा आदमी कहे जाने पर क्या प्रतिक्रिया दी

चंद्रशेखर आजाद ने कहा, "आप इस बात को महसूस करके देखिए कि मुझे गाली देना कितना आसान है, मुझे छोटा आदमी कहना कितना आसान है। उन्होंने मुझे जो कहा उसका धन्यवाद... लेकिन मैं उनके बारे में बुरा नहीं कहूंगा वह अभी बहुत समझदार नहीं...छोटे हैं अभी वो बहुत, नए-नए आए हैं... मान्यवर काशीराम साहब ने संघर्ष किया, उनको बहुत लोगों ने इस तरह अपमानित किया... बहनजी ने संघर्ष किया, उस समय बहुत लोगों ने उन्हें इस तरह अपमानित किया।"

Advertisement

चंद्रशेखर ने काटे बसपा के वोट?

इस सवाल के जवाब में चंद्रशेखर ने कहा, "पार्टियों को ऐसा लगता था कि चंद्रशेखर आजाद नाम के एक नए आदमी को क्यों खड़ा करना...बसपा कमजोर हो रही है, मेरी वजह से नहीं कमजोर हो रही है... मैं सिर्फ दो सीटों पर लड़ा, आप 78 सीटों पर लड़े, आपने क्या कमाल दिखाया...जहां मैं नहीं लड़ता आप वहां कमाल दिखा लो... कितनी सीटों पर बसपा की जमानत जब्त हुई, आप चेक कर लो।"

बसपा के कमजोर होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब कांशीराम जमीन पर संघर्ष करते थे तो लोगों की सुनवाई होती, आंदोलन तेज होता... अब ऐसा नहीं हो रहा है, वो आजाद समाज पार्टी के जरिए हो रहा है... कोई नहीं कह सकता कि मैंने किसी के वोट काटे। उन्होंने कहा कि हम आजाद समाज पार्टी को बड़ा बनाएंगे। हम कई राज्यों में चुनाव लड़े हैं। हम आजाद समाज पार्टी से लोगों को लीडरशिप देंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो