scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AMU में शुरू हुआ 'सफाई अभियान'! एक को उठाकर पुलिस को सौंपा, प्रशासन बोला- ये तो महज शुरुआत है…

प्रवक्ता उमर पीरजादा के मुताबिक कुलपति ने AMU प्रशासन के साथ एक बैठक की जिसमें कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया गया।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: December 08, 2023 17:23 IST
amu में शुरू हुआ  सफाई अभियान   एक को उठाकर पुलिस को सौंपा  प्रशासन बोला  ये तो महज शुरुआत है…
Aligarh Muslim University: अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय (Photo Credit: Atif Maroof)
Advertisement

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) ने अलग-अलग छात्रावासों में अवैध रूप से रह रहे छात्रों के खिलाफ अभियान शुरू किया है। AMU के प्रवक्ता उमर पीरजादा ने बताया है कि यह अभियान गुरुवार की शाम को शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि यह एक बड़े सफाई अभियान की महज शुरुआत है और जब तक अवैध तौर पर काबिज छात्रों को यहां से नहीं निकाला जाता यह अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि गुरुवार को दोपहर में कुलपति ने एक उच्च स्तरीय बैठक की थी जिसमें कई अधिकारी शामिल रहे।

कुलपति के साथ हुई बैठक में क्या हुआ?

प्रवक्ता उमर पीरजादा के मुताबिक कुलपति ने AMU प्रशासन के साथ एक बैठक की जिसमें कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया गया। दरअसल बुधवार की शाम कैंपस में गोलीबारी की घटना घटी थी जिसमें अनीगा रोशन खयाल नाम की मेडिकल की छात्रा घायल हुई थी, इस मामले के बाद प्रशासन काफी सख्त हो गया है।

Advertisement

गोलीबारी की घटना

जानकारी के मुताबिक मौलाना आजाद लाइब्रेरी के पास दो ग्रुप्स के बीच गोलीबारी हुई थी, इस घटना में घायल हुई छात्रा अनीगा को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज ले जाया गया था जहां डाक्टरों हालत को खतरे से बाहर बताया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम ने कहा कि गोली चलाने की इस घटना में तीन लोग शामिल थे और ये तीनों बाहरी थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस और प्रॉक्टोरियल टीम ने एक छात्रावास में छापा मारा जहां मेहताब नाम के लड़के को पकड़ा गया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। उन्होंने बताया कि मेहताब और दो अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

इस बीच विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हाल के महीनों में कैंपस में कई हिंसक घटनाएं सामने आई हैं, जिसके रहते सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। एएमयू में लगातार हॉस्टल के मुद्दे पर बात हो रही है और पहले भी इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। फिलहाल एएमयू प्रशासन कुछ ताजा घटनाओं के बाद काफी सख्त नजर आ रहा है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो