scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

जिसे लेकर की जा रही थी CM बनाने की बातें, उसने 2 हफ्ते बाद ही दिया MLA पद से इस्तीफा, पार्टी विधायक बोले- लालच पाप है, पाप मृत्यु

इस्तीफे के साथ प्रतिमा भौमिक ने धनपुर निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को धन्यवाद दिया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: March 16, 2023 09:16 IST
जिसे लेकर की जा रही थी cm बनाने की बातें  उसने 2 हफ्ते बाद ही दिया mla पद से इस्तीफा  पार्टी विधायक बोले  लालच पाप है  पाप मृत्यु
केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक (Photo: Twitter/@BjpBiplab)
Advertisement

केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने बुधवार को दिल्ली में रहने का आश्वासन देते हुए त्रिपुरा विधानसभा से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी नेता प्रतिमा को लेकर CM बनाने की बातें की जा रही थी पर अब दो हफ्ते बाद ही उन्होंने MLA पद से इस्तीफा दे दिया।

प्रतिमा भौमिक ने धनपुर सीट से चुनाव जीता था

प्रतिमा भौमिक को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व की महिला मुख्यमंत्री बनाने के विचार के तहत त्रिपुरा भेजा गया था। हालांकि, माणिक साहा को दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री बना दिया गया। केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने हाल ही में धनपुर सीट से चुनाव लड़ा और जीता भी था। उन्होंने बुधवार को विधानसभा के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के साथ प्रतिमा भौमिक ने धनपुर निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को धन्यवाद दिया।

Advertisement

बीजेपी विधायक बोले- लालच पाप है, पाप मृत्यु

ऐसा लगता है कि भौमिक के इस्तीफे ने उनके प्रवेश को लेकर पार्टी की त्रिपुरा इकाई के भीतर मतभेदों को सामने ला दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और त्रिपुरा के विधायक किशोर बर्मन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर बांग्ला में एक लाइन पोस्ट की जिसमें लिखा था, 'लोभे पाप, पापे मृत्यु' जिसका मतलब है कि लालच पाप है, पाप मृत्यु। किशोर बर्मन के इस पोस्ट के बाद बीजेपी के हलकों में कानाफूसी थी कि पोस्ट का निशाना प्रतिमा भौमिक थीं।

दो पदों पर आसीन होने के कारण इस्तीफा देना पड़ा

प्रतिमा भौमिक ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सांसद और केंद्रीय मंत्री होने के बावजूद भाजपा आलाकमान ने मुझे विधानसभा चुनाव लड़ने की अनुमति दी। नियम मुझे सांसद और विधायक के रूप में एक साथ काम करने की अनुमति नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने आज विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया है। भौमिक ने कहा कि दो मार्च को धनपुर विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल की और तदनुसार दो सम्मानजनक पदों पर आसीन होने के कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। पार्टी की सलाह पर मैंने धनपुर सीट से विधायक के पद से अपना इस्तीफा राज्य विधानसभा परिसर में प्रोटेम स्पीकर को सौंप दिया।

Advertisement

प्रतिमा भौमिक ने धनपुर के लोगों से वादा किया कि चुनाव से पहले किए गए विकास के सभी वादे भाजपा-आईपीएफटी सरकार द्वारा पूरे किए जाएंगे। प्रोटेम स्पीकर बिनॉय भूषण दास ने कहा कि प्रतिमा भौमिक का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो