scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

 Tripura : माणिक साहा ने लगातार दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद

Tripura : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान पहुंचे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
Updated: March 08, 2023 13:05 IST
 tripura   माणिक साहा ने लगातार दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ  समारोह में प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद
Advertisement

Tripura : माणिक साहा ने अगरतला में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। वह लगातार दूसरी बार त्रिपुरा के मुख्यमंत्री होंगे। माणिक साहा को सोमवार (6 मार्च) को सर्वसम्मति से विधायकों का नेता चुना गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शपथ ग्रहण समारोह में अगरतला के स्वामी विवेकानंद मैदान पहुंचे हैं।

Advertisement

इस दौरान टिंकू रॉय, बिकाश देबबर्मा, सुधांशु दास, शुक्ला चरण नोआतिया, रतन लाल नाथ, प्राणजीत सिंहा रॉय, संताना चकमा और सुशांत चौधरी ने त्रिपुरा के मंत्रियों के रूप में शपथ ली है।

अगरतला में शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हिमंत बिस्वा सरमा आदि शामिल हुए। इस मौके पर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडा, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और सिक्किम के मुख्यमंत्री पीएस तमांग भी मौजूद थे।

पिछली सरकार के चार मंत्रियों को मंत्रीमंडल में बरकरार रखा गया है। इसमें रतन लाल नाथ, प्राणजीत सिंघा रॉय, शांताना चकमा और सुशांत चौधरी हैं। बीजेपी ने टिंकू रॉय, भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रमुख बिकाश देबबर्मा और सुधांशु दास को भी शामिल किया है। भाजपा की सहयोगी दल इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) को एक मंत्री पद मिला है।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक मंत्रीमंडल में टिपरा मोथा को शामिल करने के भी प्रयास चल रहे हैं। हालांकि चुनाव से पहले भाजपा की टिपरा मोथा के साथ बातचीत सफल नहीं रही थी।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक अपनी संसदीय सीट पर बनी रहेंगी और धनपुर विधानसभा सीट छोड़ देंगी, जिसे उन्होंने इस चुनाव में जीता था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो