scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Tripura Assembly elections: वाम, कांग्रेस और टिपरा मोथा पर अमित शाह का बड़ा हमला, जानिए- क्यों बताया त्रिपुरा का ट्रिपल-ट्रबल गठबंधन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को त्रिपुरा के लोगों से अपील की, 'राज्य को CPI(M), कांग्रेस (Congress) और टिपरा मोथा पार्टी (TIPRA Motha) के तिहरे गठबंधन (triple-trouble gathbandhan) से बचाने के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार को वोट दें।'
Written by: Debraj Deb | Edited By: Keshav Kumar
Updated: February 13, 2023 12:26 IST
tripura assembly elections  वाम  कांग्रेस और टिपरा मोथा पर अमित शाह का बड़ा हमला  जानिए  क्यों बताया त्रिपुरा का ट्रिपल ट्रबल गठबंधन
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा के उनाकोटी जिले के चांदीपुर में 'विजय संकल्प रैली' के दौरान मुख्यमंत्री माणिक साहा के साथ लोगों को संबोधित किया। (Photo- PTI)
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को त्रिपुरा (Tripura) के लोगों से अपील की कि राज्य को माकपा, कांग्रेस और टिपरा मोथा पार्टी के तिहरे गठबंधन (Triple-trouble gathbandhan) से बचाने के लिए भाजपा (BJP) की डबल इंजन सरकार को वोट दें। विपक्षी खेमे से किसी का नाम लिए बगैर अमित शाह ने कहा कि माकपा ने अपने 25 साल के लंबे शासन के दौरान आदिवासियों के लिए कोई विकास नहीं किया, लेकिन अब आदिवासी मतदाताओं को लुभाने के लिए 'एक आदिवासी नेता' को अपने मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में पेश किया है। लेकिन वे नहीं जानते कि उन्हें इस तरह कोई वोट नहीं मिलेगा।"

Advertisement

त्रिपुरा में क्या है विपक्ष की रणनीति

दरअसल, सीपीआई (एम) के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी को त्रिपुरा में वाम-कांग्रेस गठबंधन के सत्ता में आने की स्थिति में मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदार के रूप में देखा जा रहा है, हालांकि अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। दोनों दलों के संयुक्त कार्यक्रम में इसके जिक्र से लोगों के कयासों को मजबूती मिली है। वहीं, प्रद्योत किशोर माणिक्य देबबर्मा के नेतृत्व वाली टीआईपीआरए मोथा विधानसभा की 60 में से 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Advertisement

ये साझेदारी माकपा-कांग्रेस की कमजोरी का सबूत

त्रिपुरा के उनाकोटि जिले के चांदीपुर में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि त्रिपुरा ने केवल भाजपा शासन के दौरान विकास देखा। इससे पहले राज्य में "भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, राजनीतिक हिंसा रोजमर्रा के मामले थे।" त्रिपुरा में बीजेपी-आईपीएफटी सरकार द्वारा किए गए विकास के कामों को गिनाने के अलावा शाह का अधिकांश भाषण वाम-कांग्रेस साझेदारी पर निशाना साधने वाला था। उन्होंने कहा, "ये साझेदारी उन दोनों दलों की कमजोरी का सबूत है, क्योंकि वे जानते थे कि वे अकेले बीजेपी से टक्कर नहीं ले सकते। ”

माकपा-कांग्रेस को पीछे से मदद कर रही टिपरा मोथा

अमित शाह ने कहा, “कम्युनिस्टों ने अतीत में कई कांग्रेस समर्थकों को मार डाला। इसके बावजूद दोनों दलों ने अभी गठबंधन किया है। उन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए। ये दोनों पार्टियां एक ही हैं। वे विकास नहीं चाहते। वे दोनों पार्टियां केवल भ्रष्टाचार चाहते हैं। उन्होंने टिपरा मोथा के लिए अपनी टिप्पणियों को दोहराते हुए कहा कि पार्टी सीपीआई (एम)-कांग्रेस गठबंधन को पीछे से मदद करने की कोशिश कर रही थी।

Advertisement

अगरतला में रोड शो के दौरान बोले अमित शाह, कहा- डबल इंजन की सरकार बनेगी, देखें वीडियो

Advertisement

त्रिपुरा में सिर्फ भाजपा जारी रख सकेगी विकास की यात्रा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा की 'डबल इंजन सरकार' अकेले विपक्ष के "ट्रिपल ट्रबल गठबंधन" से छुटकारा दिला सकती है और त्रिपुरा में विकास पर काम कर सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एचआईआरए (हाईवे, इंटरनेट-वे, रेलवे और एयरवेज) मॉडल का विकास का वादा त्रिपुरा में भाजपा के सत्ता में आने पर जारी रहेगा। इसके बाद अमित शाह ने जोगेंद्रनगर रेलवे स्टेशन से अगरतला सिटी सेंटर तक रोड शो किया। इसमें टाउन बारडोवाली, अगरतला सहित कई विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया गया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो