scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रसगुल्ला चाय, पाइनएप्पल मोमोज, 2023 में लोगों ने खानों के साथ किया अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट

2023 में भी लोगों ने खाने की चीजों के साथ कई अजीबोगरीब प्रयोग किए। किसी ने रसगुल्ले को चाय के साथ बनाकर ट्राई किया तो किसी ने चॉकलेट के ही पकौड़े बना दिए। इनकी वीडियोज सोशल मीडया पर जमकर वायरल भी हुई थी।
Written by: Suneet Kumar Singh
Updated: December 29, 2023 16:51 IST
रसगुल्ला चाय  पाइनएप्पल मोमोज  2023 में लोगों ने खानों के साथ किया अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट
रसगुल्ला चाय, पाइनएप्पल मोमोज, 2023 में लोगों ने खानों के साथ किया अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट
Advertisement

खाना एक ऐसा विषय है जिसे लेकर लोग हमेशा से ही प्रयोग करते रहे हैं। वहीं, खाने के शौकीन लोगों को नई चीजें ट्राई करना और अपने स्वाद के लिए नए-नए प्रयोग करना काफी पसंद होता है। 2023 में भी लोगों ने खाने की चीजों के साथ कई अजीबोगरीब प्रयोग किए, जिनके कई वीडियोज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे। चलिए हम आपको उन अजीबोगरीब फूड्स और उनके कॉम्बो के बारे में बताते हैं जो 2023 में ट्रेंड में रहे थे।

रसगुल्ला चाय
भारत में सबसे अधिक पीया जाने वाला पेय पदार्थ है और अधिकांश लोगों का पसंदीदा चाय के साथ भी लोगों ने प्रयोग किया है। एक्टर आशीष विद्यार्थी ने अपने इंस्टाग्राम पर कोलकाता में रसगुल्ला चाय बेचने वाले एक स्टोर का वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में मिट्टी के कप में रसगुल्ले को गर्मागरम चाय में भिगो कर देते दिखाया गया है।

Advertisement

मैंगो पानी पुरी
भारत का सबसे मशहूर स्ट्रीट फूड गोलगप्पा लगभग हर किसी का पसंदीदा है। अक्सर आपने गोलगप्पे के ठेलों और दुकानों भीड़ देखी होगी और लोगों को अलग-अलग स्वाद और फ्लेवर वाले पानी के साथ गोलगप्पे खाते हुए भी देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी आम के रस के साथ गोलगप्पा खाया है? मुंबई के एक पानी पुरी वाले को इस नए फ्लेवर के साथ गोलगप्पे बेचते देखा गया, जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ।

चॉकलेट पकौड़े
बारिश के मौसम में लगभग हर किसी को पकौड़े यानी भजिया खाने का मन करता होगा। अलग-अलग तरह की सब्जियों को बेसन के पेस्ट में लपेटकर डीप फ्राई किए जाने वाले इन पकौड़ों को लोग चटनी और चाय के साथ खाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी चॉकलेट पकौड़े खाए हैं? हैदराबाद में पकौड़े बेचने वाले एक दुकानदार को बेसन के घोल में डेयरी मिल्क चॉकलेट की कोटिंग करके पकौड़े बनाते देखा गया था। इन पकौड़ों का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था जो काफी ट्रेंडिंग रहा था।

Advertisement

आइसक्रीम डोसा
डोसा दक्षिण भारत के साथ-साथ उत्तर भारत में भी काफी मशहूर है। लोग डोसा को चटनी और सांबर के साथ खाना पसंद करते हैं, यह दाल और चावल के घोल से बना एक पतला क्रेप है जिसमें सब्जी भरी जाती है। लेकिन क्या आपने कभी आइसक्रीम वाला डोसा खाया है? गुजरात के एक दुकानदार ने यह एक्सपेरिमेंट किया है जिसे वह जेम और चॉकलेट सिरप के साथ बेचता है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Advertisement

ब्लू ओसियन डोसा
आइसक्रीम डोसे के बाद ब्लू ओसियन डोसे की वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। छत्तीसगड़ के रायपुर में एक फूड स्टॉल ने इस ब्लू ओसियन डोसा को इंट्रोड्यूस किया था। ब्लू कलर के इस डोसे को आम डोसे की तरह ही पकाया जाता है मगर इसका बैटर ब्लू कलर का होता है। इस कलर की वजह से यह डोसा सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

पाइनएप्पल मोमोज
मोमोज का नाम सुनते ही मुंह में पानी आना आम बात है और सामने अगर तीखी चटनी आ जाए तो मजा दोगुना हो जाता है। भाप पर पकाए जाने वाले मोमोज के अंदर सब्जियां और फिर चिकन-मटन डालकर स्टफिंग की जाती है। लेकिन क्या आपने पाइनएप्पल स्टफ्ड मोमोज खाए हैं? सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक दुकानदार अनानास को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर मोमोज में भरकर डीप फ्राई करता नजर आ रहा था।

चॉकलेट आमलेट
अजीबोगरीब फूड कॉम्बिनेशन में एक नाम चॉकलेट ऑमलेट का भी है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एक स्ट्रीट वेंडर ने अजीब तरीके से डेयरी मिल्क ऑमलेट परोस कर लोगों को हैरान कर दिया। सामान्य ऑमलेट की तरह दुकानदार ने पहले अंडे के साथ प्याज, टमाटर और मिर्च का मिश्रण तैयार किया और फिर इसमें डेयरी मिल्क डालकर बटर के साथ पकाया। इतना ही नहीं, दुकानदार ने इस ऑमलेट को चॉकलेट सिरप और मेयोनेज के साथ परोसा। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों के काफी मिक्सड रिएक्शन देखने को मिले।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो