scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पुणे के नावेद आलम के साथ हुए इस फर्जीवाड़े को सुन पैरों तले खिसक जाएगी धरती, आप भी रहें सतर्क

महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले नावेद आलम ने ट्विटर पर अपने साथ हुए फर्जीवाड़े की जानकारी दी है। उनके साथ जॉब इंटरव्यू के नाम पर 2.5 लाख की ठगी हो गई।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: April 03, 2024 17:54 IST
पुणे के नावेद आलम के साथ हुए इस फर्जीवाड़े को सुन पैरों तले खिसक जाएगी धरती  आप भी रहें सतर्क
पुणे के नावेद आलम के साथ जॉब इंटरव्यू के नाम पर फर्जीवाड़ा हो गया। उन्हें 2.5 लाख का चूना लगा।
Advertisement

देश और दुनिया में आजकल धोखाधड़ी के नए-नए तरीके इख्तियार हो गए हैं। फ्रॉड करने वाले लोग ऐसे-ऐसे हथकंडे आजमाते हैं कि नॉर्मल इंसान धोखाधड़ी का शिकार हो ही जाता है। ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला महाराष्ट्र के पुणे से सामने आया है, जहां नावेद आलम नाम का एक युवक फर्जी जॉब इंटरव्यू के जाल में फंस गया और 2.5 लाख का नुकसान करवा बैठा।

जॉब इंटरव्यू के नाम पर हुआ फर्जीवाड़ा

दरअसल, ट्विटर पर नावेद आलम ने अपने साथ हुए इस फर्जीवाड़े के बारे में बताया है। नावेद ने ट्वीट में कहा है कि उन्हें @crankybugatti नाम की ट्विटर आईडी से एक मैसेज आया कि हमें वेब 3 कम्युनिकेशन एप @SocialSpectra से जुड़ी कंपनी के लिए डिजाइनर चाहिए। नावेद ने इस नौकरी के लिए आवेदन कर दिया। शुरुआत में उन्हें चीजों पर यकीन इसलिए हो गया क्योंकि पूरा प्रोसेस उसी तरह हो रहा था जैसे किसी कंपनी में होता है।

Advertisement

ऐप डाउनलोड करते ही खाली हो गया क्रिप्टो वॉलेट

प्रक्रिया के दौरान डिजाइन के बेसिक सवाल पूछे गए थे। इसके अलावा कंपनी के लोग नावेद से प्रभावित भी नजर आए थे। फिर एचआर कॉल के लिए कहा गया और कनेक्ट होने के लिए मुझे एक लिंक दिया गया। इसके बाद उस लिंक पर कॉल के लिए उन्होंने कोई इनहाउस कम्युनिकेशन एप डाउनलोड कराया। जैसे ही नावेद ने वह ऐप डाउनलोड किया तो @Phantom वॉलेट (क्रिप्टो वॉलेट) खाली हो गया। उस ऐप के डाउनलोड करने से @KaminoFinance पर नावेद के स्टेक एसेट भी उड़ गए। नावेद के साथ 2.5 लाख की ठगी हो गई।

1 लाख लोगों ने देखी नावेद की पोस्ट

नावेद ने अपनी पोस्ट के आखिर में कहा है कि इस घटना ने मुझे ऑनलाइन फ्रॉड से सतर्क रहना सिखाया है। उन्होंने कहा कि नौकरी के ऑफर को हमेशा वैरिफाई करें और बिना सोचे कुछ भी डाउनलोड न करें। बता दें कि आलम के इस पोस्ट को 31 मार्च को शेयर किया गया था। पोस्ट होने के बाद से इसे एक लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। इसके अलावा 300 से ज्यादा लाइक्स और कई कमेंट्स भी हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो