scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

शराब पर 50 रुपए ज्यादा लिए तो सुसाइड करने चढ़ गया पेड़ पर, पुलिस के छूटे पसीने; देखें Video

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक युवक आत्महत्या करने के लिए तब पेड़ पर चढ़ गया जब उससे शराब पर 50 रुपए ज्यादा वसूल लिए गए। पुलिस को उसे बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 19, 2024 17:18 IST
शराब पर 50 रुपए ज्यादा लिए तो सुसाइड करने चढ़ गया पेड़ पर  पुलिस के छूटे पसीने  देखें video
यह घटना मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले की है। शख्स को बचाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। फोटो सोर्स- @KashifKakvi
Advertisement

किसी ने एकदम सही कहा है कि शराबी को सिर्फ शराब दिखती है उसके आगे कुछ नहीं नजर आता। यहां तक कि वह शराब के आगे जान की भी परवाह नहीं करता। जी हां, ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से सामने आया है जहां एक युवक ने उस समय आत्महत्या की कोशिश की जब उससे शराब पर 50 रुपए अधिक वसूल लिए गए और सुसाइड करने के लिए एक पेड़ पर चढ़ गया। पुलिस को उस शख्स को बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

पिछले महीने की थी प्रशासन और थाने में शिकायत

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित के साथ शराब पर 50 रुपए ज्यादा वसूलने की घटना पिछले महीने की है, लेकिन उसने आत्महत्या की कोशिश करने का कठोर कदम तब उठाया जब उसकी शिकायत पर पिछले एक महीने से कोई सुनवाई नहीं हुई। पिछले महीने फरवरी में राजगढ़ ज़िले के बृजमोहन शिवहरे ने मध्य प्रदेश ह्यूमन राइट्स कमीशन को 100 रुपए के क्वार्टर पर 20 रुपए और एक बियर की बोतल पर 30 रुपए एक्स्ट्रा वसूलने की शिकायत की थी।

Advertisement

हताश होकर चढ़ गया पेड़ पर

बृजमोबन ने आयोग के अलावा सीएम हेलाप्लाइन, थाना, SDM और डीएम को भी शिकायत की थी, लेकिन एक महीने तक कोई सुनवाई नहीं होने की वजह से वह हताश हो गया और आत्महत्या का कदम उठाने का फैसला किया। हताशा में बृजमोहन पेड़ पर चढ़ गया और वहां से कूदने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे पेड़ से नीचे उतारा। उसके बाद उसने कहा कि एक तो नौकरी नहीं है और उपर से लोग वसूली करते हैं। विरोध करने पर पीटते हैं। मैं दो महीने से नौकरी पर नहीं, किराया नहीं दिया सिर्फ और सिर्फ थाने में शिकायत करने गया हूं।

शराब विक्रेताओं ने की मारपीट

बृजमोहन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में युवक अपना दुखड़ा रो रहा है। उसने बताया कि नौकरी नहीं है मैं किराया नहीं दे पा रहा। युवक ने आगे कहा कि मैं दो महीने से काम पर नहीं गया हूं, सिर्फ शिकायत के फीडबैक के लिए दफ्तरों के चक्कर काट रहा हूं। बृजमोहन ने आगे कहा कि मैं चक्कर काटते-काटते थक गया हूं। शिवहरे ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने शिकायत दर्ज कराई तो शराब विक्रेताओं ने उनके साथ मारपीट की। उन्होंने उन पर राम मंदिर उद्घाटन और गणतंत्र दिवस जैसे महत्वपूर्ण अवसरों पर भी शराब बेचने का आरोप लगाया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो