scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Modi 3.0: शपथ ग्रहण के समय राष्ट्रपति भवन में दिखा जानवर कौन था? दिल्ली पुलिस ने दी सफाई; वायरल वीडियो ने पैदा की थी दहशत

दिल्ली पुलिस ने साफ किया है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान देखा गया जानवर केवल एक आम घरेलू बिल्ली थी, जो राष्ट्रपति भवन में ही रहती है।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 11, 2024 09:20 IST
modi 3 0  शपथ ग्रहण के समय राष्ट्रपति भवन में दिखा जानवर कौन था  दिल्ली पुलिस ने दी सफाई  वायरल वीडियो ने पैदा की थी दहशत
राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान एक जानवर कैमरे में कैद हुआ है।
Advertisement

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में एक जानवर की दस्तक ने हर किसी को चिंता में डाल दिया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो हुए वीडियो में यही दावा किया जा रहा था कि शपथ ग्रहण के दौरान राष्ट्रपति भवन में एक जानवर की दस्तक से सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है, लेकिन अब इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस की सफाई आ गई है। दिल्ली पुलिस ने साफ किया है कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान देखा गया जानवर केवल एक आम घरेलू बिल्ली थी, जो राष्ट्रपति भवन में ही रहती है। पुलिस का कहना है कि वह कोई जंगली जानवर नहीं था जिससे कि सुरक्षा में कोई चूक हुई हो।

Advertisement

सोमवार को वायरल हुआ था वीडियो

बता दें कि सोमवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें सांसद दुर्गा प्रसाद मंत्री जब शपथ ले रहे थे तब उनके पीछे एक जानवर की मूवमेंट कैमरे में कैद हुई। वीडियो को लेकर लोगों ने दावा किया कि यह एक तेंदुआ हो सकता है। इस जानवर की मूवमेंट कई बार कैमरे में रिकॉर्ड हुई थी। वीडियो वायरल हुआ दिल्ली पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे। नतीजन, दिल्ली पुलिस को सफाई देनी पड़ी।

Advertisement

क्या कहा दिल्ली पुलिस ने?

दिल्ली पुलिस ने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए कहा- "कुछ मीडिया चैनल और सोशल मीडिया हैंडल पर कल से राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह का एक वीडियो वायरल है जिसमें एक जानवर को दिखाया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि वह एक जंगली जानवर है।" यह दावा बिल्कुल भी सच नहीं है, क्योंकि कैमरे में कैद हुआ एनिमल एक घरेलू बिल्ली है, कृप्या करके भ्रामक दावे के साथ पोस्ट को वायरल ना करें।

वीडियो ने पैदा कर दी थी दहशत

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ने दहशत पैदा कर दी थी। लोग इस बात को लेकर चिंता में नजर आ रहे थे कि आखिर इतने बड़े वीआईपी कार्यक्रम में आखिरकार इतने घातक जानवर की एंट्री कैसे हुई? अगर वह तेंदुआ ही था तो उसने किसी को नुकसान क्यों नहीं पहुंचाया। या फिर राष्ट्रपति भवन से अब तक किसी अनहोनी की खबर क्यों नहीं आई?

Advertisement

बता दें कि राष्ट्रपति भवन में कई जीव जंतुओं की बहुत सी प्रजाति मौजूद है। राष्ट्रपति भवन कई पशु-पक्षियों का घर है, जिसमें 136 जंगली पौधों की प्रजातियां और 84 पशु प्रजातियां शामिल हैं। माना जा रहा है कि यह जानवर भी वहीं से हो सकता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो