scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

फरिश्ता बना रेलवे सुरक्षाकर्मी, चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे युवक की बचाई जान; देखें वीडियो

पुणे रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे एक युवक की जान रेलवे सुरक्षाकर्मी ने बचाई। चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा युवक प्लेटफॉर्म पर गिर गया था।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 29, 2024 17:09 IST
फरिश्ता बना रेलवे सुरक्षाकर्मी  चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे युवक की बचाई जान  देखें वीडियो
यह वीडियो पुणे का है, जहां एक आदमी चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था। अचानक वह गिर गया और ट्रेन के नीचे जाने से बच गया। फोटो सोर्स- @@drmpune
Advertisement

पुणे रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे एक सुरक्षाकर्मी ने अपनी जान जोखिम में डालकर एक यात्री की जिंदगी बचाने का काम किया है। वह यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, तभी वह प्लेटफॉर्म पर गिर गया। स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे एमएसएफ (मेडिकल सैन्स फ्रंटियर्स) स्टाफ के एक सदस्य ने भी यात्री को ट्रेन के नीचे जाने से बचाने का प्रयास किया। यह सारी घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

जान बचाने वाले की रेलवे ने की तारीफ

रेलवे ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, "पुणे स्टेशन पर हलचल के बीच एमएसएफ स्टाफ सदस्य दिगंबर देसाई की त्वरित कार्रवाई और बहादुरी ने उद्यान एक्सप्रेस में एक यात्री को दुर्घटना का शिकार होने से बचा लिया। रेलवे स्टाफ का यात्री सेवा के प्रति समर्पण का यह एक सच्चा प्रमाण है।" बता दें कि यह घटना 2 दिन पहले सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई थी। रेलवे ने 28 मार्च को इस वीडियो को साझा किया।

Advertisement

रेलवे ने की यात्रियों से अपील

डीआरएम पुणे ने एक अन्य पोस्ट में यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह चलती ट्रेन में चढ़ने या फिर उतरने का प्रयास ना करें। इस तरह की लापरवाही आपकी जान पर बन आ सकती है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो आने के बाद अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों के द्वारा देखा जा चुका है। वीडियो पर यूजर्स की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। लोग उसे सुरक्षाकर्मी की तारीफ कर रहे हैं जिसने यात्री की जान बचाई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो