scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Election Result 2024: सोशल मीडिया पर 543 नहीं बस इन पांच लोकसभा सीटों पर है देश की नजर, जानें क्या हैं कारण

lok Sabha Election Result 2024 hot seat trending on social media including Pm Modi and Rahul Gandhi: हम उन 5 लोकसभा सीटों की चर्चा कर रहे हैं जिनका सोशल मीडिया पर काफी बज है। जानिए आखिर क्या कारण हैं।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: June 03, 2024 14:20 IST
lok sabha election result 2024  सोशल मीडिया पर 543 नहीं बस इन पांच लोकसभा सीटों पर है देश की नजर  जानें क्या हैं कारण
oksabha Election Result 2024 latest Update: लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस।
Advertisement

loksabha Election Result 2024 5 hot Seat: किसके सिर सजेगा जीत का ताज और किन कौन गिरेगा मुंह के बल… इसका फैसला कल यानी 4 जून को हो ही जाएगा। सोशल मीडिया पर हर तरफ लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम को लेकर बहस हो रही है। अलग-अलग पार्टी के समर्थक अपना परचम लहराने की बात कर रहे हैं।

Advertisement

एग्जिट पोल में BJP को पूर्ण बहुमत का दावा

लोकसभा रिजल्ट को लेकर हाल ही में एग्जिट पोल भी जारी हुआ है। जिसमें बीजेपी को पूर्ण बहुमत का दावा किया गया है। बीजेपी के कार्यकर्ता जीत 400 पार सीटों के साथ जीत का दावा कर रहे हैं तो कांग्रेस अपनी जीत का राग अलाप रही है। अब कौन किस पर भारी पड़ता है यह जानने के लिए कुछ घंटों का इंतजार करना होगा।

Advertisement

इस बीच हम उन 5 लोकसभा सीट की बात कर रहे हैं जिनका सोशल मीडिया पर काफी बज है। इन सीटों पर पूरे देश की नजर हैं। कहीं कन्हैया कुमार और मनोज तिवारी चर्चा का विषय हैं तो कहीं पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार 10 लाख से अधिक वोट मिलने का दावा किया जा रहा है। आइए इन लोकसभा सीटों पर हम नजर डालते हैं।

वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Constituency)- उम्मीदवार- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनाम अजय राय (PM Narendra Modi VS Ajay Rai)

चर्चा का कारण- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 10 लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करने के कयास, अगर ऐसा होता है तो यह देश की सबसे बड़ी चुनावी जीत होगी।

Advertisement

हैदराबाद लोकसभा सीट (Hyderabad Lok Sabha Seat)- औवेसी बनाम माधवी लता (Owaisi VS Madhavi Lata)

चर्चा का कारण- पिछले 40 साल से हैदराबाद सीट पर औवेसी परिवार का कब्जा है, जिसे इस बार बीजेपी की माधवी लता तड़गी चुनौती देती दिखाई पड़ रही हैं, सोशल मीडिया पर जिन सीटों की सबसे ज्यादा चर्चा है उनमें से यह सीट एक है।

Advertisement

कन्नोज (Kannauj Lok Sabha Seat)- उम्मीदवार- अखिलेश यादव बनाम सुब्रत पाठक (Akhilesh Yadav VS Subrat Pathak)

कन्नोज सीट वैसे तो सपा का गढ़ मानी जाती है जहां मुलायम परिवार का दबदबा है लेकिन इस बार समीकरणों को बिगड़ता देख बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप सिंह यादव का टिकट काटकर अखिलेश यादव खुद मैदान में उतर चुके हैं।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली (North Delhi Lok Sabha Seat) मनोज तिवारी बनाम कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar VS Manoj Tiwari)

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में हैं जहां मुकाबला जेएनयू के लाल कन्हैया कुमार और बीजेपी के वर्तमान सासंद मनोज तिवारी के बीच है।

रायबरेली (Raebareli Lok Sabha Seat)- राहुल गांधी (Rahul Gandhi)

रायबरेली सोनिया गांधी की पारंपरिक सीट थी जो राहुल गांधी के उम्मीदवार बनने के बाद सबसे हॉट सीट में शामिल हो चुकी है। वायनाड में समीकरणों को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने रायबरेली से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाकर सेफ गेम खेलने की कोशिश की है। सोशल मीडिया पर चर्चा इस बात को लेकर सबसे ज्यादा है कि क्या रायबरेली का हाल 2019 के अमेठी लोकसभा जैसा होगा या राहुल गांधी यहां से जीत दर्ज करके वायनाड की सीट छोड़ेंगे।

अब देखते हैं किन सोशल मीडिया पर हो रहीं ये चर्चाएं कितनी सही साबित होती हैं। वैसे इस बारे में आपकी क्या राय है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो