scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

चलती बस में लगी भीषण आग, ड्राइवर ने इस तरकीब से बचाई 30 यात्रियों की जान, लोग कर रहे बहादुरी की तारीफ

Banglalore Bus Driver News: बेंगलुरु के एक बस में आग लग गई। बस में लगभग 30 लोग सवार थे। हालांकि ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से यात्रियों की जान बचा ली।
Written by: Jyoti Gupta
नई दिल्ली | Updated: July 09, 2024 20:13 IST
चलती बस में लगी भीषण आग  ड्राइवर ने इस तरकीब से बचाई 30 यात्रियों की जान  लोग कर रहे बहादुरी की तारीफ
बस ड्राइवर ने बचाई 30 यात्रियों की जान।
Advertisement

बेंगलुरु में बस ड्राइवर की हिम्मत और तेज दिमाग ने 30 यात्रियों की जान बचा ली। आज सुबह बेंगलुरु की सड़क पर रोजाना की तरह भीड़ थी। गाड़ियां तेज रफ्तार में आ-जा रही थीं। इसी बीच एक चलती बस में आग लग गई। बस में लगभग 30 लोग सवार थे। हालांकि बस ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से यात्रियों की जान बचा ली। घटना कोरमंगला डिपो की है।

Advertisement

दरअसल, ड्राइवर ने जैसे ही बस चालू की आग लग गई। देखते ही देखते बस के चारों तरफ आग की लपटें उठने लगी। बस में सवार यात्री घबरा गए। हालांकि बस ड्राइवर ने फौरन दिमाग लगाया और फटाफट बस को रोककर बस को खाली करा दिया। घटना की जानकारी बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) ने दी है।

Advertisement

बस ड्राइवर ने कैसे बचाई यात्रियों की जान

सूत्रों ने बताया कि आग लगने के तुरंत बाद सतर्क ड्राइवर ने तुरंत बस को खाली कर दिया, जिससे इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। उसने सिर्फ अपने जान की परवाह नहीं की बल्कि वह सभी लोगों के बाहर निकलने का इंतजार किया। वह चाहता था तो बस से कूदकर सिर्फ खुद को बचा लेता मगर उसने ऐसा नहीं किया और अपनी समझदारी से सबकी जान बचा ली।

आस-पास सड़क पर मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बस में आग लगी हुई है। बस में धुएं का गुबार उठता दिख रहा है। फायर बिग्रेड वाले आघ बुझाते दिख रहे हैं। बीएमटीसी सूत्रों ने बताया कि एमजी रोड पर जब ड्राइवर ने जैसे ही इंजन चालू किया तो आग लग गई। लोगों ने कहा कि शायद इंजन अधिक गर्म हो गया था।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि आग लगने के समय बस में 30 यात्री थे, लेकिन ड्रावइर की समझदारी के कारण समय रहते उन्हें बाहर निकाल लिया गया और फायर ब्रिगेड वालों को सूचना दी गई। बीएमटीसी के वरिष्ठ अधिकारी मौके पहुंचे और आग लगने के कारणों की जांच की। बीएमटीसी ने कहा कि रिपोर्ट तैयार होने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

लोग कर रहे ड्राइवर की तारीफ

बस में आग लगने का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग अब इस ड्राइवर की तारीफ कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि ड्राइवर ने अपने कॉमन सेंस, तेज दिमाग के कारण 30 यात्रियों की जान बचा ली। कई यूजर ने कहा है कि ड्राइवर ने अपनी जान की परवाह नहीं की औऱ लोगों के बारे में सोचा। उसने अपनी जॉब से कहीं अधिक किया है। यूजर का कहना है कि ऐसे लोगों के कारण ही इंसानियत आज भी जिंदा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो