scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दिल्ली से बिहार गई महिला, एयरटेल ने थमा दिया एक लाख का रोमिंग बिल; जानिए क्या है माजरा?

नेहा सिन्हा ने लिखा, 'एक भयानक घोटाला! मैं बिहार के वाल्मिकी नगर में हूं। एयरटेल इंडिया ने मुझे 1 लाख रुपये से अधिक का रोमिंग बिल भेजा है।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: Avinash Tiwari
December 07, 2023 16:57 IST
दिल्ली से बिहार गई महिला  एयरटेल ने थमा दिया एक लाख का रोमिंग बिल  जानिए क्या है माजरा
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- Pexels)
Advertisement

दिल्ली से बिहार गई एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके एक लाख रुपए का इंटरनेशनल रोमिंग बिल भेज दिया गया है। महिला ने इसकी शिकायत की तो कंपनी की तरफ से साफ कर दिया गया कि वह इसमें कोई मदद नहीं कर सकते। इसके साथ ही महिला के सिम को भी बंद कर दिया गया, जिससे उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

नेहा सिन्हा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपनी परेशानी के बारे में पोस्ट करते हुए कहा कि एयरटेल ने उन्हें भारी अंतरराष्ट्रीय रोमिंग बिल भेजा, जबकि उन्होंने कभी भारत नहीं छोड़ा। नेहा ने लिखा कि वह बिहार के सीमावर्ती इलाके वाल्मिकी नगर में पहुंची तो उन्हें एयरटेल कंपनी की तरफ से एक लाख का बिल भेज दिया गया।

Advertisement

महिला ने X पर पोस्ट लिख बताई परेशानी

X पर नेहा सिन्हा ने लिखा, 'एक भयानक घोटाला! मैं बिहार के वाल्मिकी नगर में हूं। एयरटेल इंडिया ने मुझे 1 लाख रुपये से अधिक का रोमिंग बिल भेजा है, मैं भारतीय धरती पर एक भारतीय नागरिक हूं। बिना किसी बकाए बिल के बावजूद एयरटेल ने मेरी सेवाएं बंद कर दी, मुझे फंसा हुआ छोड़कर!'

महिला ने बताया कि एयरटेल बिना कारण या चेतावनी के सेवाओं में कटौती करके महिलाओं की सुरक्षा को खतरे में डाल रहा है। वास्तव में, एयरटेल ने मुझे एक नकली बिल दिया है और मुझसे 'रोमिंग'/अंतर्राष्ट्रीय शुल्क के लिए गलत तरीके से शुल्क लिया है, जबकि मैं अभी भी भारत में हूं।

नेहा सिन्हा ने बताया, “जब मैंने एयरटेल कस्टमर केयर को कॉल करने के लिए एक दूसरे फोन का इस्तेमाल किया तो उन्होंने कहा कि वे कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि यही 'सिस्टम' ने लॉग किया है। क्या सिस्टम भगवान है? यह कौन सी व्यवस्था है जो वास्तविक लोगों को परेशान कर देती है?” कंपनी की तरफ जवाब दिया गया कि अगर वह अपना सिम बहाल कराना चाहती हैं तो उन्हें 1,792 रुपये का भुगतान करना होगा।

Advertisement

वहीं अभी तक एयरटेल की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं दिया गया है। हालांकि X पर लिखे नेहा के पोस्ट पर रिप्लाई देते हुए माफ़ी मांगी गई और संपर्क करने के लिए कहा गया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो