scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Video: बच्चों से जान बचाकर स्कूल से भागे मास्टरजी, जानें क्या था मामला, देखें VIDEO

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक प्राइमरी स्कूल में टीचर रोजाना शराब पीकर आता था। गुस्साए बच्चों ने एक दिन टीचर की जमकर पिटाई कर दी। वह स्कूल से भाग खड़ा हुआ।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 27, 2024 13:20 IST
video  बच्चों से जान बचाकर स्कूल से भागे मास्टरजी  जानें क्या था मामला  देखें video
छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों ने टीचर पर जूते-चप्पलों की बरसात कर दी। फोटो सोर्स- @HateDetectors
Advertisement

भारत में स्कूल सिर्फ शिक्षा लेने का स्थान नहीं होता बल्कि इसे शिक्षा का मंदिर और शिक्षक को इस मंदिर का पुजारी कहा जाता है क्योंकि स्कूल में बच्चों को शिक्षा के साथ साथ उनके नैतिक और सामाजिक चरित्र को निखारने का काम किया जाता है।

मगर हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां शिक्षा के मंदिर में स्कूल टीचर बच्चों को शैक्षिक और नैतिक रूप से मजबूत बनाने के बजाय खुद ही शराब के नशे में झूमते फिरते थे।

Advertisement

शिक्षक का शराब के नशे में स्कूल आने के अलावा बच्चों के साथ मारपीट और गाली-गलौच उनकी रोज की दिनचर्या थी, जिसे बच्चे कई दिनों से झेल रहे थे। मगर एक दिन स्कूल के बच्चों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने शिक्षक को ऐसा सबक सिखाया कि स्कूल में शराब पीकर आना तो दूर, वो शिक्षक अब जीवन में कभी शराब को हाथ भी नहीं लगाएगा।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, मामला बस्तर ब्लॉक के पालीभाटा प्राइमरी स्कूल का है जहां शिक्षक द्वारा रोज शराब पीकर स्कूल में आने और बच्चों के साथ मारपीट और गाली-गलौच आम हो गई थी। मगर एक दिन स्कूल के बच्चों ने शिक्षक के शराब पीकर आने का विरोध किया और जब शिक्षक नहीं माने, तो बच्चों ने अपने गुरूजी पर जूते चप्पलों की बारिश कर दी ।

छात्रों का ये उग्र रूप देखकर नशे में धुत शिक्षक जैसे तैसे स्कूल में खड़ी अपनी बाइक लेकर वहां से जान बचाकर भागे। शराब के नशे में धुत शिक्षक पर हुई जूते-चप्पलों की बारिश को वहां मौजूद किसी शख्स ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया जिसके बाद ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गई है।

Advertisement

स्कूल के गेट तक भागे बच्चे

वायरल वीडियो में बाइक लेकर भाग रहा शख्स ही वह शिक्षक है। बच्चों को देखा जा सकता है कि वह जूते-चप्पल लेकर टीचर के पीछे स्कूल के गेट तक भाग रहे हैं।

Advertisement

सोशल मीडिया पर लोगों ने की शिक्षक के खिलाप एक्शन की मांग

वायरल वीडियो देखने के बाद एक तरफ यूजर्स द्वारा बच्चों को शाबासी दी जा रही है, तो दूसरी तरफ स्कूल में शराब पीकर आने वाले शिक्षक पर कड़ी कार्रवाई की मांग भी की जा रही है। खबर लिखने तक बस्तर शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षक पर किसी तरह की कार्रवाई की खबर नहीं आई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो