scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ब्रेक फेल होने पर चलती बस से कूदने लगे यात्री तो बचाने के दौड़ पड़े सेना के जवान, देखें वायरल वीडियो

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन के पास एक बस के ब्रेक फेल हो गए। इस दौरान बस पहाड़ी रास्ते पर लहरे खाने लगी। लोगों ने बस से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाई
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: July 03, 2024 16:13 IST
ब्रेक फेल होने पर चलती बस से कूदने लगे यात्री तो बचाने के दौड़ पड़े सेना के जवान  देखें वायरल वीडियो
वायरल वीडियो जम्मू-श्रीनगर हाईवे का है। यह बस अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही थी।
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के रामबन इलाके में मंगलवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, अमरनाथ यात्रा से लौट रही एक बस के ब्रेक फेल हो गए और इस बस में सवार यात्री कूद-कूदकर अपनी जान बचाने लगे। अनियंत्रित होती बस को देखने के बाद वहां तैनात सेना के जवान बस को रोकने के लिए दौड़ पड़े। इस हादसे में कुछ यात्रियों के घायल होने की जानकारी है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

Advertisement

40 यात्रियों की जिंदगी पड़ी खतरे में

जानकारी के मुताबिक, ये घटना एनएच-44 पर रामबन इलाके के पास हुई। हादसे के वक्त बस अमरनाथ से होशियारपुर जा रही थी। तभी इस बस के ब्रेक फेल हो गए। बस में 40 यात्री सवार बताए जा रहे थे। जैसे ही यात्रियों को ब्रेक फेल होने की जानकारी मिली तो तीर्थयात्री चलती बस ही कूदने लगे। इस दौरान 10 यात्रियों के घायल होने की जानकारी है। अधिकारियों ने किसी की मौत की पुष्टि नहीं की है।

Advertisement

सेना और पुलिस ने रोकी बस

इस घटना का वीडियो वायरल है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग चलती बस से कूदते हुए दिख रहे हैं। कुछ तो सही कूद जाते हैं, लेकिन कुछ लोगों के कूदने के प्रयास में चोट लग जाती है। वीडियो में देखा जा सकता है बस के पीछे सेना के जवान भी भाग रहे हैं जो बस को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस और सेना की कोशिश से ही बस को खाई में गिरने से बचा लिया गया और कई जिंदगियां इस हादसे में बाल-बाल बच गईं।

हादसे में 10 लोग घायल

इस घटना को लेकर अधिकारियों ने बताया है कि इस बस में 40 तीर्थयात्री सवार थे जिसमें से 10 लोग घायल हुए हैं। घायलों में 6 पुरुष 3 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है। अधिकारी ने बताया कि बनिहाल के पास नचलाना इलाके में पहुंचने के बाद ड्राइवर बस को रोकने में विफल रहा। इसे हादसे के बाद सेना ने तुरंत एंबुलेंस और अस्पताल की सुविधा घटनास्थल तक पहुंची।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो