scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024: सर्वे गलत साबित होता देख लाइव टीवी पर रो पड़े प्रदीप गुप्ता, एग्जिट पोल में एनडीए को दी थी 400 तक सीटें

एक्सिस माई इंडिया कंपनी के प्रमुख प्रदीप गुप्ता को भी अपने एग्जिट पोल पर काफी अफसोस है। इंडिया टुडे ग्रुप के लिए सर्वे करने वाली इस कंपनी ने अपने एग्जिट पोल में एनडीए को 350 से ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया था।
Written by: ट्रेंडिंग न्‍यूज टीम | Edited By: kapiltiwari
Updated: June 04, 2024 18:36 IST
लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024  सर्वे गलत साबित होता देख लाइव टीवी पर रो पड़े प्रदीप गुप्ता  एग्जिट पोल में एनडीए को दी थी 400 तक सीटें
Pradeep Gupta Crying Video Viral: एक्सिस माई इंडिया के सीईओ प्रदीप गुप्ता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट में देश की राजनीति का एक अलग ही मूड निकलकर सामने आया है। दो दिन पहले जो तस्वीर एग्जिट पोल में नजर आई थी वास्तविकता में परिणाम उससे बहुत ही अलग आए हैं। कई न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल में बीजेपी गठबंधन वाले एनडीए को 350 से अधिक सीटें मिलने का दावा किया गया था। यहां तक कि कुछ एग्जिट पोल में तो 400 का आंकड़ा भी छूता हुआ दिखाया गया था, लेकिन चुनावी रिजल्ट ने सभी एग्जिट पोल के दावों को ध्वस्त कर दिया।

Advertisement

टीवी पर इमोशनल हुए प्रदीप गुप्ता

इस बीच एक्सिस माई इंडिया कंपनी के प्रमुख प्रदीप गुप्ता को भी अपने एग्जिट पोल पर काफी अफसोस है। इंडिया टुडे ग्रुप के लिए सर्वे करने वाली इस कंपनी ने अपने एग्जिट पोल में एनडीए को 350 से ज्यादा सीटें मिलने का दावा किया था। यहां तक कि 400 सीटें मिलने की भी बात कही थी, लेकिन असल परिणाम में एनडीए 300 का आंकड़ा भी नहीं छू पा रहा है। ऐसे में प्रदीप गुप्ता सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। साथ ही उनका एक वीडियो भी वायरल है जिसमें वह ऑन स्क्रीन भावुक नजर आ रहे हैं।

Advertisement

लाइव के दौरान हुए भावुक

इंडिया टुडे की लाइव कवरेज के दौरान प्रदीप गुप्ता एग्जिट पोल पर चर्चा का हिस्सा थे। इसी दौरान उनसे एग्जिट पोल पर बातचीत की गई और फिर वह अपने आंसू नहीं रोक पाए। इस दौरान एंकर्स ने उन्हें ऑन एयर ही सांतव्ना दी और आंसू पोंछने के लिए टीश्यू पेपर दिए।

क्या था एग्जिट पोल में?

बता दें कि एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के अनुसार, एनडीए को लोकसभा चुनाव में 361-401 सीटें जीतने का दावा किया गया था। साथ ही इंडिया अलाइंस को 131-166 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया था। वहीं अन्य दलों को 8-20 सीटें दी गई थीं, लेकिन एग्जिट पोल के एकदम विपरीत परिणाम की बात करें तो इलेक्शन कमीशन के आंकड़ों के अनुसार, एनडीए को लगभग 300 सीटें और इंडिया अलाइंस को 229 सीटें मिलती दिख रही हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो