scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दुनिया का सबसे सस्ता फ्लिप फोन लॉन्च, महंगे Samsung Galaxy Z Flip5 से चार गुना सस्ता, जानें दाम व फीचर्स

ZTE Libero Flip Launched: जेडटीई ने जापान में अपना नया किफायती फ्लिप स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। जानें क्या है दाम व फीचर्स...
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
February 21, 2024 13:29 IST
दुनिया का सबसे सस्ता फ्लिप फोन लॉन्च  महंगे samsung galaxy z flip5 से चार गुना सस्ता  जानें दाम व फीचर्स
ZTE Libero Flip Launch: जेडटीई ने लॉन्च किया किफायती फोन (Image credit: Y!mobile)
Advertisement

ZTE Libero Flip Launched:ज़ेडटीई ने अपना लेटेस्ट फ्लिप-स्टाइल फोल्डेबल स्मार्टफोन Libera Flip लॉन्च कर दिया है। नए ज़ेडटीई फ्लिप स्मार्टफोन में सर्कुलर आउटर डिस्प्ले दी गई है जो आपको Tecno Phantom V flip स्मार्टफोन की याद दिलाएगी। ZTE Libero Flip को 62,999 Yen (करीब 34,819 रुपये) में उपलब्ध कराया गया है। इस कीमत के साथ फिलहाल यह दुनिया में उपलब्ध सबसे किफायती फ्लिप फोन बन गया है।

बता दें कि ज़ेडटीई के इस फ्लिप फोन को 39,800 Yen (करीब 21,990 रुपये) में प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। इस तरह से यह दुनिया के सबसे पॉप्युलर फ्लिप फोन Galaxy Z Flip5 की तुलना में चार गुना सस्ता है। इस डिवाइस को जापान में Y!mobile के जरिए 29 फरवरी से खरीदा जा सकेगा।

Advertisement

ZTE Libera Flip Features

ज़ेडटीई के इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। इस हैंडसेट में 6 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। डिवाइस में 6.9 इंच फोल्डेबल OLED स्क्रीन दी गई है जो फुलएचडी+ रेजॉलूशन के साथ आती है। इसके अलावा हैंडसेट में 1.43 इंच सर्कुलर कवर डिस्प्ले भी मौजूद है। यह कवर डिस्प्ले टच सपोर्ट करती है और एक व्यूफाइंडर के तौर पर भी काम करती है।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा अरबों की संपत्ति के मालिक, 80 करोड़ का बंगला, दोनों की नेट वर्थ जान हिल जाएंगे

ZTE Libera Flip फोन को ग्लास बैक पैनल और मेटल फ्रेम के साथ उपलब्ध कराया गया है। स्लिम होने के चलते अनफोल्ड रहने पर यह फोन 7.33मिलमीमीटर मोटाई के साथ आता है। हैंडसेट में 4310mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। बता दें कि इस फ्लिप फोन की बैटरी, Galaxy Z Flip 5 की तुलना में कहीं ज्यादा क्षमता वाली है।

Advertisement

Whatsapp DP Screenshot Block: खतरा खत्म! कोई नहीं ले पाएगा आपकी व्हाट्सऐप DP का स्क्रीनशॉट, नया फीचर लगा देगा वाट

Advertisement

ज़ेडटीई के इस किफायती स्मार्टफोन को ऐंड्रॉयड 13 बेस्ड कस्टम स्किन के साथ उपलब्ध कराया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस डिवाइस में 16 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। हैंडसेट में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर मौजूद हैं। हैंडसेट में वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस के लिए IP42 सर्टिफिकेशन दिया गया है।

बता दें कि फिलहाल फ्लिप और फोल्ड-स्टाइल स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग का कब्जा है। हालांकि, Oppo, Vivo, Huawei, Honor, Moto जैसी कंपनियां भी किफायती दाम में फोल्डेबल कैटिगिरी में एंट्री कर रही हैं। लेकिन अभी भी अधिकतर डिवाइस चीन में ही उपलब्ध हैं। इसके अलावा OnePlus और Google नें भी दुनियाभर के कई मार्केट में अपने फोल्डेबल फोन उपलब्ध कराए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो